Uttar Pradesh

राज्य कर विभाग ने लगाया पंजीयन कैम्प

कैंप का आयोजन

बाराबंकी, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । राज्य कर विभाग के पंजीयन कैम्प का आयोजन सोमवार को नीम चौराहा, लखपेड़ाबाग स्थित तुलसी मेडिकल हॉल में किया गया। पंजीयन कैम्प में बड़ी संख्या में व्यापारियों द्वारा प्रतिभाग किया।

कैम्प में प्रतिभाग करने वाले व्यापारियों को जीएसटी रजिस्ट्रेशन में प्राप्त होने वाली सुविधाओं के विषय में जानकारी दी गयी। सरकारी कार्यालय आने जाने से छूट के साथ-साथ घर बैठे समस्त कार्य ऑनलाइन करने की सुविधा, देश भर में किसी भी राज्य से खरीद गए माल पर आईटीसी प्राप्त करने की निर्बाध सुविधा, 1.5 करोड़ वार्षिक टर्नओवर वाले व्यापारियों के लिए समाधान योजना, बिना किसी प्रीमियम के उप्र राज्य के पंजीकृत व्यापारियों हेतु दस लाख रुपये की मुख्यमंत्री व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना, एसएमएस के माध्यम से शून्य खरीद बिक्री का रिटर्न दाखिल करने की सुविधा, छोटे एवं मझोले व्यापारियों के लिए अत्यंत सरल रिटर्न फॉर्म-सहज, सुगम पांच करोड़ तक की वार्षिक कारोबार सीमा तक के व्यापारियों के लिए तिमाही रिटर्न, केन्द्र सरकार द्वार संचालित पेंशन योजना का लाभ पर जानकारी दी गयी।

इसके साथ साथ पंजीकृत व्यापारियों को रिटर्न फाइल करने के लिए प्रेरित किया गया तथा कैम्प में उपस्थित समस्त प्रतिभागियों को सभी योजनाओं से संबंधित पम्पलेट भी उपलब्ध कराया गया। पंजीयन कैम्प में सहायक आयुक्त राजीव कुमार नील गिरी, राज्य कर अधिकारी आलोक सक्सेना सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / पंकज कुमार चतुवेर्दी / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top