Haryana

हिसार : पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर टास्क पूरा करने के नाम पर 30 हजार अधिक ठगे

पुलिस ने अकाउंट उपलब्ध करवाने वाले दो आरोपी ​गिरफ्तार किए

हिसार, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । साइबर थाना पुलिस ने पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर टास्क पूरा करने के नाम पर 30 हजार 600 रुपए की ठगी मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें जोधपुर के रामदेव नगर निवासी विक्रम सिंह और जोधपुर के ही नांदड़ी निवासी अमित शामिल है।

जांच अधिकारी उप निरीक्षक विनोद कुमार ने सोमवार को बताया कि इस संबंध में थाना साइबर में किसी ने एनसीसीआरपी पोर्टल से एक शिकायत पोर्ट टाइम जॉब का झांसा देकर टास्क पूरा करने के नाम पर 30 हजार 600 रुपए की ठगी के बारे शिकायत दी थी। इसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि गत 25 जून को उसने फेसबुक पर वर्क फ्रॉम होम का विज्ञापन देखा और विज्ञापन पर दिए गए नंबर पर व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायतकर्ता का शेरियन थॉमस नामक व्यक्ति से संपर्क किया। उसने शिकायतकर्ता को बताया कि वह टारगेट स्टोर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में घर से वर्चुवल शॉपिंग का टास्क पूरा कर 5 हजार से 10 हजार रुपए कमा सकता है। टास्क पूरा करने के लिए शिकायतकर्ता ने व्हाट्सएप पर भेजे गए एक लिंक पर अकाउंट बनाया और अकाउंट को एक्टिव करने के लिए अकाउंट रिचार्ज के नाम पर अलग अलग ट्रांजेक्शन में शिकायतकर्ता से 30 हजार 600 रुपए ट्रांसफर करवा ठगी की गई।

जांच अधिकारी उप निरीक्षक विनोद ने बताया कि उपरोक्त दोनों आरोपी धोखाधड़ी करने वाले मुख्य आरोपियों को कमीशन पर बैंक अकाउंट उपलब्ध करवाते थे। पकड़े गए दोनों आरोपियों को पूछताछ के बाद अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top