Uttrakhand

त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के आंदोलन को कांग्रेस का समर्थन, माहरा बोले- लोकतंत्र की आधारशिला है त्रिस्तरीय पंचायत

त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के आंदोलन को कांग्रेस का समर्थन, माहरा बोले- लोकतंत्र की आधारशिला है त्रिस्तरीय पंचायत

देहरादून, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड कांग्रेस ने विभिन्न मांगों को लेकर त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के आंदोलन को सोमवार को अपना समर्थन दिया है।

प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि प्रदेश प्रधान संगठन के अध्यक्ष को लिखे समर्थन पत्र में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा है कि त्रिस्तरीय पंचायत भारतीय लोकतंत्र की आधारशिला है। कांग्रेस पार्टी पंचायतों की मजबूती एवं पंचायतों को अधिकार संपन्न बनाने की हिमायती रही है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज के सपने को साकार करने के लिए स्व. राजीव गांधी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में संविधान में 73वें एवं 74वें संशोधन के माध्यम से पंचायतों को और अधिक अधिकार देकर प्रभुता संपन्न बनाने का कार्य किया है। करन माहरा ने पंचायत प्रतिनिधियों की मांगों को जायज ठहराते हुए कहा कि गत दो वर्ष के कोरोना काल में पंचायतों ने लोगों की जान-माल की सुरक्षा के साथ प्रवासियों को सहायता पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पंचायतों के विकास कार्यों के दृष्टिगत पंचायतों का कार्यकाल दो वर्ष के लिए बढ़ाया जाना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न मांगों को लेकर त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के आंदोलन का उत्तराखंड कांग्रेस पूर्ण समर्थन करती है और सरकार से अपेक्षा करती है कि पंचायत प्रतिनिधियों की मांगों पर गंभीरता से विचार कर जनहित में शीघ्र उचित निर्णय लेगी।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top