HEADLINES

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सांसद रवींद्र वायकर को नोटिस जारी किया

बॉम्बे हाई कोर्ट

मुंबई, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोमवार को सांसद रवींद्र वायकर को लोकसभा चुनाव में उनकी जीत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए दो सितंबर को कोर्ट में उपस्थित रहने के लिए नोटिस जारी किया है।

यह याचिका उत्तर-पश्चिम मुंबई संसदीय सीट पर शिवसेना यूबीटी की ओर से चुनाव लड़ने वाले अमोल कीर्तिकर ने 16 जुलाई को दाखिल की थी। इस याचिका की आज सुनवाई करते हुए न्यायाधीश संदीप मार्ने ने इस संसदीय क्षेत्र में लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले अन्य 19 उम्मीदवारों को भी दो सितंबर को उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

अमोल कीर्तिकर ने हाई कोर्ट में दाखिल याचिका में दावा किया है कि मतगणना प्रक्रिया को पूरा करने के लिए नियुक्त चुनाव अधिकारियों की ओर से कई गंभीर गलतियां हुईं, जिसके परिणामस्वरूप चुनाव के परिणाम प्रभावित हुए। अधिकारियों ने मतदाताओं के 333 वोट पहले अमान्य कर दिए थे, बाद में फिर उन्हीं में घालमेल कर जल्दबाजी में रविंद्र वायकर को 48 मतों से विजयी घोषित कर दिया था। यह सब जल्दबाजी और मनमानी तरीके से किया गया और जब उन्होंने फिर से मतों की गिनती की मांग की तो उसे अमान्य कर दिया गया। याचिका में मतगणना केंद्र से ऑडियो और वीडियो रिकार्डिंग मंगा कर देखने का भी अनुरोध किया गया है।

(Udaipur Kiran) यादव / सुनीत निगम

Most Popular

To Top