Uttar Pradesh

प्रयागराज जंक्शन के टिकट काउंटर पर क्यूआर कोड से भुगतान सुविधा प्रारम्भ

टिकट काउंटर

प्रयागराज, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग हिमांशु शुक्ला के निर्देशानुसार स्टेशन निदेशक वी.के द्विवेदी के नेतृत्व में प्रयागराज जंक्शन स्टेशन के एक अनारक्षित टिकट काउंटर पर 27 जुलाई से एवं आरक्षित टिकट काउंटर पर 28 जुलाई से क्यूआर डिस्प्ले डिवाइस को प्रारम्भ कर दिया गया है।

इस सुविधा के शुरू होने से यात्री यूपीआई ऐप के माध्यम से भुगतान कर रेलवे टिकट खरीद पाएंगे। आसान टिकट वितरण में यूपीआई ऐप के माध्यम से भुगतान यात्री सुविधाओं के विकास अहम रोल अदा करेगा। प्रयागराज मंडल के सभी स्टेशनों पर वर्ष 2024 में सभी स्टेशनों पर क्यूआर डिस्प्ले डिवाइस से भुगतान की सुविधा उपलब्ध करा दी जायेगी।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि मंडल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी के नेतृत्व में प्रयागराज मण्डल द्वारा आसान टिकट वितरण के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर, जेटीबीएस, एटीवीएम एवं यूटीएस ऐप के माध्यम से यात्रियों को टिकट वितरण किया जाता है। काउंटरों पर यात्रियों को लाइन लगाए बिना टिकट उपलब्ध कराने के माध्यमों में एटीवीएम एवं यूटीएस ऐप एक सरल और आसान विकल्प के तौर पर लोकप्रिय हो रहा है। एटीवीएम से रेलवे टिकट फैसिलिटेटर द्वारा, स्वतः रेलवे द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड क्यूआर कोड से भुगतान करके ले सकते हैं।

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top