CRIME

पंजाब के रोपड़ के तस्कर साेलन में बेच रहे नशा

Punjab To par drug peddler

सोलन, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिला पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर विशेष रूप से कड़ी नजर रखी जा रही है जिसके दौरान गुप्त सूचना के आधार पर पता चला कि पंजाब के रोपड़ ज़िला से हैरोइन तस्कर आरोपी हरप्रीत सिंह का नेटवर्क हिमाचल के युवाओं को भारी मात्रा में हैरोइन सप्लाई करने में सक्रिय है जिसको सोलन पुलिस द्वारा डिस्मेंटल किया गया है।

जिला पुलिस की स्पैशल टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर 23 जुलाई को सोलन के पावर हाउस रोड़ पर खड़ी गाड़ी की तलाशी ली, जिसमें दो युवक सवार थे।इनके कब्जे से 19 ग्राम हैरोइन बरामद की गई थी । आरोपियों की पहचान राजीव ( 35) गुप्ता पुत्र पवन कुमार गुप्ता और अमित रावत ( 26 ) पुत्र अशोक रावत दोनों ही आरोपी सोलन के निवासी बताए हैं ।

इस सन्दर्भ में पुलिस थाना सदर सोलन में धारा 21, 29 एन डी एन्ड पीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच के दौरान इस नशे की खेप के मुख्य सरगना की पड़ताल में पुलिस जुट गई । जिसमें रोपड़ निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ जिम्मी नामक एक व्यक्ति का नाम सामने आया जिससे यह इसे खरीद कर लाए थे ।वहीं 25 जुलाई को पुलिस थाना सदर सोलन की टीम द्वारा एक गुप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए गांव बावरा चम्बाघाट स्थित एक मकान से तीन युवकों नितिन कुमार ( 24 ) पुत्र संतराम निवासी तहसील अर्की जिला सोलन, दीक्षित शर्मा ( 24 ) पुत्र चन्द्र दत शर्मा निवासी सलोगड़ा जिला सोलन तथा साहिल ( 21 ) पुत्र हरीश कुमार निवासी जिला सोलन के कब्जे से क़रीब 6 ग्राम हैरोइन बरामद की गई ।

पुलिस थाना सदर में धारा 21, 29 एनडीएन्ड पीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच के लिए तीनों आरोपियों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर जाँच की गई। जिसमें पाया गया कि यह आरोपी भी हरप्रीत सिंह उर्फ जिम्मी पुत्र कुलजीत सिंह निवासी रोपड़ पंजाब से ही हैरोइन खरीद कर लाए थे।

सोलन पुलिस थाना सदर की टीम द्वारा मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि आरोपी हरप्रीत सिंह ( 31 ) पुत्र कुलजीत सिंह निवासी रोपड़ पंजाब को मोहाली पंजाब से गिरफ्तार किया गया है । जिसे न्यायालय में पेश करके तीन दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है । जांच पर पाया गया है कि आरोपी हरप्रीत सिंह इससे पहले भी नशा तस्करी के मामलों में संलिप्त रहा है । जिसके विरूद्ध थाना गनौली रोपड़ में करीब 22 ग्राम हैरोइन तस्करी के दो मामले पहले से दर्ज हैं । जांच पर यह भी पाया गया है कि आरोपी हरप्रीत सिंह काफी समय से हिमाचल प्रदेश के युवाओं को नशा सप्लाई कर रहा था।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जांच के दौरान यह भी पाया गया कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी राजीव गुप्ता पहले भी अपराधिक वारदातों में संलिप्त रहा है। जिसके विरुद्ध पुलिस थाना सदर सोलन में वर्ष 2017 में बलात्कार का मामला दर्ज है । जिसमें उक्त आरोपी उच्च न्यायालय से जमानत पर चल रहा है । फिलहाल गिरफ्तार दोनों आरोपी न्यायिक हिरासत में है ।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / संदीप शर्मा शुक्ला

Most Popular

To Top