RAJASTHAN

(अपडेट) पारिवारिक विवाद में बेटा-बेटी को गोद में लेकर मां कुएं में कूदी, डूबने से तीनों की मौत

पारिवारिक विवाद में बेटा-बेटी को गोद में लेकर मां कुएं में कूदी डूबने से तीनों की मौत, पति से झगड़ा होने के बाद बच्चों के साथ घर से निकली थी2
पारिवारिक विवाद में बेटा-बेटी को गोद में लेकर मां कुएं में कूदी डूबने से तीनों की मौत, पति से झगड़ा होने के बाद बच्चों के साथ घर से निकली थी1

भीलवाड़ा, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । भीलवाड़ा शहर के सुभाष नगर थाना क्षेत्र के सालरा गांव में पति से पारिवारिक कलह के चलते विवाहिता ने नाै माह के नवजात बेटे और सात साल की मासूम बेटी के साथ कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने अथक प्रयास के बाद मां-बेटे व बेटी के शवों को कुएं से निकलवा लिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से तीनों के शव को बाहर निकलवा कर हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया। मामला सुभाष नगर थाना क्षेत्र के सालरा गांव का है, जहां सुबह करीब सात बजे घटना हुई। मृतका के तीन बच्चे थे, जिनमें चार साल की बेटी कविता घटना के समय उसके पिता के घर पर ही थी। वो जिंदा बची है।

झगड़े के बाद घर से बच्चों को लेकर निकली महिला

सुभाष नगर थाना प्रभारी शिवराज गुर्जर ने बताया कि सालरा में रहने वाली राजू देवी गाडरी (30) और उसके पति उदय लाल गाडरी के बीच पारिवारिक विवाद चल रहा था। इसी के चलते राजू देवी आज सुबह अपनी 7 साल की बेटी राधिका और 5 माह के बेटे हिमांशु को साथ लेकर घर से निकल गई। घर से करीब आधा किलोमीटर दूर स्थित अपने खेत में बने कुएं में उसने बेटा और बेटी को लेकर छलांग लगा दी। महिला के घर से निकल जाने के बाद परिजन उसकी तलाश में निकले। इस दौरान उन्हें तीनों के कुएं में कूदने का पता चला।

भाई ने करवाया मामला दर्ज

मृतका के भाई भगवान गाडरी ने बताया कि करीब 12 साल पहले दोनों की शादी हुई थी। दोनों पति-पत्नी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसके कारण परेशान महिला ने आज सुबह अपने दो बच्चों के साथ सुसाइड कर लिया। सूचना पर जब हम उदय लाल गाडरी के परिवार के पास पहुंचे तो उन्होंने हमसे अभद्रता की। ऐसे में पुलिस में मामला दर्ज करवाकर हत्या के एंगल को लेकर भी जांच का आग्रह किया है। मृतका के तीन बच्चे थे, जिनमें चार साल की बेटी कविता घटना के समय उसके पिता के घर पर ही थी।

चार घंटे बाद निकाले जा सके शव

सूचना पर सुभाष नगर थाना पुलिस पहुंची और ग्रामीणों की मदद से करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद कुएं में गिरी महिला और उसके बेटे-बेटी के शव को कुएं से बाहर निकाला जा सका। पुलिस ने तीनों के शव को महात्मा गांधी हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में भिजवाया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

जानकारी के अनुसार मृतका के ससुराल में पति के अलावा देवर, जेठ और सास-ससुर भी है और परिवार संयुक्त परिवार के रूप में रहता है। हालांकि देवर भगवान गाडरी के साथ मृतका की छोटी बहन की शादी हुई है, जिन्हें परेशान करने के लिए महिला पर दबाव डाला जाता था। पुलिस के अनुसार पति एक फैक्ट्री में मजदूरी करता है, वहीं किसानी भी करता है।

(Udaipur Kiran) / मूलचंद / संदीप

Most Popular

To Top