RAJASTHAN

वाल्मीकि समाज को भर्ती में प्राथमिकता देने की मांग काे लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर उतरे

विरोध-प्रदर्शन करते

जयपुर, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रदेशभर के निकायाें में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के बैनर तले सफाई कर्मचारी सोमवार को विरोध-प्रदर्शन करते हुए हड़ताल पर उतर गए। सफाई कर्मचारियों ने वाल्मीकि समाज को सफाई कर्मचारी भर्ती में प्राथमिकता देने की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

अजमेर नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करते सोमवार को सभी कर्मचारी लामबंद हो गए और प्रदेश भर में जारी हड़ताल का समर्थन करते हुए अपना विरोध जताया। कर्मचारियों ने कहा कि राजस्थान सरकार की ओर से 2024 में सफाई कर्मचारियों की भर्ती निकली हुई है। इस भर्ती में वाल्मीकि समाज को 100 फीसदी प्राथमिकता देने और पूर्व में कार्यरत अस्थाई सफाई कर्मचारियों को प्राथमिकता देने की मांग की गई है। जिससे कि उन्हें राहत मिल सकें।

वाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा कि वे लंबे समय से इस काम में लगे हुए हैं। लेकिन, उन्हें प्राथमिकता नहीं दी जाती। पहले भी अजमेर सहित अलग-अलग स्थान पर भर्ती निकाली गई थी, जिसमें वाल्मीकि समाज के साथ ही अन्य समाज के लोग भी भर्ती में शामिल हुए और उन्हें नौकरी भी मिली लेकिन उनके ओर से सफाई कार्य नहीं किया जाता और ऑफिस वर्क में उनकी ड्यूटी लगा दी जाती है। ऐसे में सफाई कर्मचारियों ने इसका विरोध करते हुए सफाई कर्मचारी भर्ती में आरक्षण की मांग की है और यह मांग पूरी नहीं होने हड़ताल जारी रहेगी।

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top