RAJASTHAN

घर से खेलने निकले चार बच्चाें की तालाब में डूबने से मौत

चार बच्चों की डूबने से मौत

नागाैर, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । डीडवाना-कुचामन जिले के केराप गांव में घर से बाहर खेलने गए चार बच्चों की गांव के तालाब में डूबने से मौत हो गई। सभी नहाने के लिए तालाब में उतरे थे। किसी को भी तैरना नहीं आता था। तलाश कर रहे परिजनों और ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस-प्रशासन ने तालाब में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके बाद चारों बच्चों के शव तालाब में गहरे दलदल में फंसे हुए मिले।

खुनखुना थानाधिकारी देवीलाल ने बताया कि केराप गांव के भूपेश (13) पुत्र काशीराम लोहार, साहिल खान (14) पुत्र संजय खान, शिवराज (14) पुत्र गिरधारी लोहार, विशाल ढाका (14) पुत्र बलदेव राम जाट रविवार शाम 4.30 बजे के करीब एक साथ घर से बाहर खेलने के लिए निकले थे। चारों बच्चे देर शाम तक घर नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई। आसपास बच्चों की तलाश की गई। जानकारी मिली की बच्चे तालाब किनारे खेलने गए थे। इस पर रात को तालाब किनारे पहुंचे तो वहां चारों बच्चों के चप्पलें तालाब के किनारे पड़ी मिलीं। बच्चे कहीं नजर नहीं आए।

उन्हाेंने बताया कि रात करीब 9.20 बजे ग्रामीणों ने हादसे की सूचना दी थी। इस पर पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। दो बच्चों के शवों को ग्रामीणों ने खुद के स्तर पर दलदल से निकाल लिए थे। सूचना मिलने पर कलेक्टर बाल मुकुंद असावा ने एसडीआरएफ की टीम के साथ तहसीलदार और एएसपी हिमांशु शर्मा को रात 10 बजे मौके पर भेजा।

चार घंटे के सर्च के बाद एसडीआरएफ ने रात करीब दाे बजे दो अन्य बच्चों के शवों को भी तालाब से बाहर निकाल लिए गए। जिन्हें डीडवाना के राजकीय बांगड़ जिला अस्पताल लाया गया। शवों का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। एक साथ चार बच्चों की मौत से गांव में गमगीन माहौल है।

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top