CRIME

बांस-टोरडा गांव में चोरों ने मंदिर से प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां, नकदी व अन्य सामान किए पार

ठाकुरजी के मंदिर में चोरी

सवाईमाधाेपुर, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । बौंली थाना क्षेत्र में चोरों ने रविवार रात बांस-टोरडा गांव में ठाकुरजी के मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। मंदिर में से चोरों ने प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां, चांदी की बांसुरी, झालर व दान राशि पार कर ली। चोर मंदिर में ऊपर से जाल के रास्ते अंदर घुसे और सब्बल से मुख्य दरवाजा तोड़कर वारदात को अंजाम दिया।

स्थानीय निवासी देवा गुर्जर व लखन ने बताया कि जब पुजारी मंदिर पहुंचे, तो मुख्य दरवाजा टूटा हुआ था और मंदिर का काफी सामान गायब था। जिसके बाद उसने स्थानीय लोगों को सूचना दी। देखते ही देखते मंदिर में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

देवा गुर्जर ने बताया कि चोरों ने मुख्य मूर्तियों को नहीं उठाया। लेकिन राधा कृष्ण जी की अष्टधातु की दो लघु मूर्तियां, चांदी की बांसुरी, पुजारी के पर्स में रखे हुए 2000 रूपए, दान राशि व अन्य सामान पार कर लिया। स्थानीय ग्रामीणों ने बौंली थाना पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। ग्रामीणों के अनुसार पुलिस ने मौके से लोहे का सरिया व चप्पल को जब्त किया है।

देवा गुर्जर ने बताया कि गांव में मंदिर के थोड़ा नजदीक एक शराब का ठेका है, जो अवैध रूप से देर रात तक संचालित रहता है। ऐसे में शराबियों का जमावड़ा बना रहता है। ग्रामीणों ने आशंका जाहिर की है कि किसी शराबी ने ही उक्त वारदात को अंजाम दिया है।

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top