HEADLINES

सीबीआई ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

राऊज एवेन्यू कोर्ट

नई दिल्ली, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । सीबीआई ने दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा के समक्ष सोमवार को दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इसके पहले ईडी भी केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। केजरीवाल को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने ईडी के मामले में अंतरिम जमानत दी है। वो सीबीआई के मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को देर शाम को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।इसके बाद केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था। ईडी के मामले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट अंतरिम जमानत दे चुका है। केजरीवाल ने सीबीआई गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर हाईकोर्ट ने 17 जुलाई को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

हाई कोर्ट ने 26 जुलाई को अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में अपने वकील से हफ्ते में दो अतिरिक्त मुलाकात करने की इजाजत दे दी थी। जस्टिस नीना बंसल कृष्णा ने कहा कि निष्पक्ष ट्रायल और प्रभावी कानूनी प्रतिनिधित्व के मौलिक अधिकार को ध्यान में रखते हुए जेल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दो अतिरिक्त मुलाकात की इजाजत दी गई है।

(Udaipur Kiran) /संजय

(Udaipur Kiran) / सुनीत निगम

Most Popular

To Top