Bihar

बिहार के 11 जिलों में आंशिक बादल छाने के साथ छिटपुट बारिश की संभावना

पटना, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । राजधानी पटना समेत प्रदेश के 11 जिलो में आंशिक बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर छिटपुट वर्षा की संभावना है। उत्तर बिहार के पश्चिमी भाग (पूर्वी चंपारण-पश्चिमी चंपारण) के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन, वज्रपात व हल्की वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पश्चिम चंपारण जिले के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी है। दो से दिनों के दौरान राज्य के तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, बिहार के ऊपर मानसून की गतिविधि नहीं बनने के कारण झमाझम वर्षा में कमी आई है। ऐसे में दिन के तापमान व हवा में नमी की वृद्धि होने से लोगों को उमस भरी गर्मी अभी कुछ दिनों तक परेशान करेगी। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग भागों में हल्की तो कहीं छिटपुट वर्षा दर्ज की गई। फारबिसगंज में 33.3 मिमी सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई।

रविवार को पटना का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 38.5 डिग्री सेल्सियस के साथ सीतामढ़ी (पुपरी) में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज हुआ। रविवार को सबसे अधिक बारिश फारबिसगंज में 33.3 मिमी, औरंगाबाद के मदनपुर में 28.2 मिमी, सुपौल के छातापुर में 24.2 मिमी, किशनगंज के चरघरिया में 22.2 मिमी, रोहतास के चेनारी में 20.0 मिमी, किशनगंज के ठाकुरगंज में 17.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / गोविंद चौधरी / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top