Sports

वर्षा बाधित मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, टी20 श्रृंखला में बनाई अपराजेय बढ़त

Indian team wins

पल्लीकल, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। बारिश से बाधित इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत के सामने 8 ओवर में 78 रनों का लक्ष्य था, जिसे टीम इंडिया ने 9 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक बदलाव के साथ संजू सैमसन को यशस्वी जायसवाल के साथ पारी की शुरुआत करने को भेजा।दो गेंद फेंके जाने के बाद ही बारिश शुरू हो गई, जिससे मैच रुक गया। हालांकि जब खेल शुरू हुआ तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को 8 ओवर में 78 रन बनाने का संशोधित लक्ष्य मिला। सैमसन एक बार फिर विफल रहे और बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और यशस्वी ने मोर्चा संभाला और 39 रनों की साझेदारी कर पारी को पटरी पर ले आए। सूर्या ने 12 गेंदों पर 26 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जबकि यशस्वी जयसवाल ने 15 गेंदों पर 30 रनों का योगदान दिया। आखिर में हार्दिक पांड्या ने 9 गेंद पर 22 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। ऋषभ पंत 2 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए महीशा पथिराना, वानेंदू हसरंगा और मथीशा तीक्ष्णा ने 1-1 विकेट चटकाए।

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 161 रनों का स्कोर बनाया। श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सबसे अधिक 53 रन बनाए। पथुम निशंका ने 32 रन, कमेंडु मेंडिस ने 26 और चरिथ असलंका ने 14 रन बनाए। जबकि ओपनर कुशल मेंडिस ने 10 रन और रमेश मेंडिस ने 12 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से रवि विश्नोई ने 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह को 2-2 सफलता मिली।

(Udaipur Kiran) / आकाश कुमार राय / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top