RAJASTHAN

सामाजिक सरोकार के कार्यों में जन-सहभागिता जरूरी : मुख्यमंत्री भजनलाल

cm bikaner 1
cm bikaner
बीकानेर मुख्यमंत्री

बीकानेर/जयपुर, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार जन-जन तक मूलभूत चिकित्सा सेवाओं को पहुंचाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आमजन को घर के नजदीक ही गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं सुलभ हो सकें, इसके लिए स्वास्थ्य ढांचे का विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री शर्मा रविवार को बीकानेर के मूलवास-सिलवा में संत श्री दुलाराम कुलरिया राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकार के तहत कुलरिया परिवार की ओर से निर्मित करवाया गया यह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्थानीय क्षेत्र और आमजन के लिए उपयोगी सिद्ध होगा। संत श्री दुलाराम ने गौ सेवा एवं समाज सेवा को अपने जीवन का मंत्र बनाकर करूणा और परोपकार की भावना को जगाया। उनकी स्मृति में यह पीएचसी उनके आदर्शों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि और कार्यों का सार्थक सम्मान है। उन्होंने कहा कि पीएचसी को सीएचसी बनाने के सामाजिक सरोकार के कार्य में सरकार भी पूर्ण सहभागिता निभायेगी।

इस सुअवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारंभ एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत चिकित्सालय परिसर में पौधारोपण भी किया। मख्यमंत्री ने कहा कि ‘आपणो अग्रणी राजस्थान’ के विजन के अनुरूप हमारी सरकार प्रदेश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को सतत सुदृढ़ कर रही है।

मुख्यमंत्री ने बजट को लेकर बोलते हुए कहा कि हमने बजट में काफी घोषणाएं की। कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि आप ऐसा बजट लेकर आए हैं कि जैसे आप चुनाव में जा रहे हैं। मगर हमने कहा कि हम जनता के बीच में रहते हैं। हमने जो संकल्प पत्र में कहा है उसे पूरा करने का काम करेंगे।

कार्यक्रम में महामंडलेश्वर बजरंगदास महाराज, केंद्रीय कला पर्यटन एवं सांस्कृतिक मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, प्रदेश के चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम, बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास, बीकानेर पूर्व की विधायक सिद्धि कुमारी, भाजपा प्रदेश सचिव अजीत मांडण, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के पूर्व अध्यक्ष पुखराज पाराशर, विश्वकर्मा कौशल विकास बोर्ड के अध्यक्ष रामगोपाल सुथार, कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी, नोखा विधायक सुशीला डूडी, श्रीडूंगरगढ़ विधायक ताराचंद सारस्वत, खाजूवाला विधायक डॉ विश्वनाथ मेघवाल, पूर्व विधायक बिहारी लाल बिश्नोई समेत कई लोग शामिल रहे।

(Udaipur Kiran) / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top