RAJASTHAN

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने विपक्ष पर लगाया जनता को भ्रमित करने का आरोप

jodhpur

जोधपुर, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने बजट को लेकर विपक्ष पर आम जनता को भ्रमि करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष बजट पर झूठा नैरेटिव फैला रहा है। यह बात उन्होंने रविवार को जोधपुर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही।

भाजपा की ओर से देशभर में 99 जगहों पर राष्ट्रीय प्रवक्ता और केंद्रीय मंत्री प्रेस वार्ता कर बजट के प्रावधानों की जानकारी दे रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल जोधपुर पहुंचे और विपक्ष पर बजट को लेकर गलत नैरेटिव फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बजट को लेकर जिस तरह से विपक्ष अलग-अलग बातें बोलकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहा है, उस नैरेटिव को दूर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी आम जनता के समक्ष बजट के प्रावधान को रख रही है। केंद्र सरकार की ओर से जो यह बजट प्रस्तुत किया गया है, वह देश को आर्थिक रूप से मजबूती देगा। बेरोजगार, किसान, लघु उद्योग और इन्फ्रास्ट्रक्चर को लेकर भी बजट में कई महत्वपूर्ण प्रावधान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बजट में जिन राज्यों का नाम नहीं लिया गया इसका मतलब यह नहीं कि उन राज्यों को कुछ मिलेगा नहीं। उन्होंने बताया कि बजट में रोजगार को लेकर जो योजना बनी है उससे देश के सभी राज्यों के बेरोजगार युवाओं को फायदा मिलेगा। यह प्रावधान केवल एक राज्य के लिए नहीं है। एमएसएमई के लिए बजट में जो प्रावधान है वह हर राज्य के उद्यमियों के लिए उपयोगी साबित होगा।

प्रधानमंत्री जनजाति उन्नत ग्राम अभियान

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री जनजाति उन्नत ग्राम अभियान के तहत 63 हजार गांव लिए गए हैं और इससे करीब 5 करोड़ जनजाति के लोगों को लाभ मिलेगा, जिसमें राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर और प्रतापगढ़ को सम्मिलित किया गया है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री ने प्रसाद स्कीम लॉन्च की है, जिसमें 41 सेंटर चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें टूरिस्ट स्पॉट के रूप में विकसित किया जाएगा। वहीं देश के सौ शहरों का भी चयन किया जाएगा, जिसमें बिजली, पानी, आवास, सडक़, जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस योजना में भी राजस्थान के कई शहरों को सम्मिलित किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का प्रयास है कि बजट की हर घोषणा का लाभ अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को मिले, ताकि हम सभी मिलकर 2047 तक विकसित भारत का निर्माण कर सकें।

(Udaipur Kiran) / सतीश

Most Popular

To Top