Chhattisgarh

धमतरी : एप डाउनलोड कराकर रिटायर्ड कर्मचारी से साढ़े तीन लाख की ठगी

सिटी कोतवाली धमतरी।

धमतरी, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । गाड़ी की आरसी बुक भेजने के नाम पर मोबाइल में एप डाउनलोड कराकर ठग ने एक रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से ओटीपी बताते ही साढ़े तीन लाख रुपये उड़ाकर ठगी की है। पीड़ित ने सिटी कोतवाली में ठग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ जुर्म दर्ज करके विवेचना में जुटी हुई है।

सिटी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश मरई से मिली जानकारी के अनुसार धमतरी शहर के रिसाईपारा निवासी रिटायर्ड कर्मचारी सविंदर सिंह खालसा ने अपने बैंक एकांउट से ठग द्वारा तीन लाख 66304 रुपये आनलाइन निकालने की शिकायत कर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उनके गाड़ी का आरबी बुक आनलाइन के माध्यम से आना था, इसका उन्हें इंतजार था। इस दौरान उनके पास एक अनजान नंबर से काल आया और उन्हें बताया गया कि उनका आरसी बुक वाला पार्सल गलत पते पर चला गया है, ऐसे में उन्हें वापस मंगाने के लिए और आपके पास भेजने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर पर एक एप डाउनलोड करना है। पीड़ित उनके झांसे में आ गया और मोबाइल पर उनके बताए अनुसार एप डाउनलोड कर मोबाइल पर आए ओटीपी को ठग को बता दिया। ओटीपी को बताते ही ठग ने उनके खाते से तीन लाख 66304 रुपये आनलाइन के माध्यम से उड़ा लिया। इस घटना की शिकायत पीड़ित ने पिछले दिनों सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर किया है। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ जुर्म दर्ज करके पतासाजी में जुटी हुई है।

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी राजेश मरई ने आम लोगों से अपील की है कि किसी भी अनजान नंबर से मोबाइल पर काल आता है और किसी तरह ऐप डाउनलोड कहकर ओटीपी बताते कहता है तो न बताएं, क्योंकि ठग सक्रिय है। ओटीपी बताने पर आप भी ठगी का शिकार हो सकते हैं। ऐसे में लोग ठगों से जागरूक रहे और सुरक्षित रहें।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / गायत्री प्रसाद धीवर

Most Popular

To Top