Uttar Pradesh

पुरातन छात्रों के सहयोग से स्थापित होगी लाइब्रेरी

गोरखपुर, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के अंग्रेज़ी विभाग में शीघ्र ही एक नई पुस्तकालय स्थापित की जा रही है। कुलपति प्रो. पूनम टंडन की प्रेरणा और विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अजय शुक्ला की पहल से, विभागीय पुरातन छात्रों के सहयोग से इस पुस्तकालय की स्थापना हो रही है। पुरातन छात्रों के योगदान से इस पुस्तकालय की स्थापना संभव हो पाई है। पुस्तकालय का शीघ्र ही कुलपति द्वारा उद्घाटन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस पुस्तकालय में छात्रों को पाठ्य पुस्तकें और व्याख्यात्मक सामग्री उपलब्ध होगी जो कि स्नातक और परास्नातक छात्रों के लिए अत्यंत सहायक सिद्ध होगी। विशेष रूप से यह पुस्तकालय परास्नातक छात्रों और शोधार्थियों के लिए उपलब्ध रहेगा, जहां वे नवीनतम उपन्यासों और अन्य साहित्यिक ग्रंथों का भी अध्ययन कर सकेंगे।

विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि पुरातन छात्रों से जुड़ाव बहुत महत्वपूर्ण है और विभाग के उत्थान के लिए आवश्यक है। इस पहल से पुरातन छात्र विभाग से हमेशा जुड़ाव महसूस करते रहेंगे। इस पहल से जुड़ने के लिए सभी पुरातन छात्रों से अपील किया है, राष्ट्रीय शिक्षा नीति भी इस पर विशेष जोर देती है।

(Udaipur Kiran) / प्रिंस पाण्डेय / शरद चंद्र बाजपेयी / राजेश

Most Popular

To Top