HimachalPradesh

तकनीकी विविः बीटेक की 210 सीटें आवंटित

हमीरपुर, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में रविवार को दूसरे दिन एचपीसीईटी की मेरिट के आधार पर बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) की काउंसलिंग हुई। जिसमें ओबीसी, एससी, एसटी और इन्हीं वर्गों की उप श्रेणियों के अभ्यर्थियों की 210 सीटें आवंटित की गई।

तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो जयदेव ने कहा कि एचपीसीईटी के आधार पर भरे जाने वाली बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) की पहले चरण की काउंसलिंग पूरी हो गई है। जिन विद्यार्थियों को सीटें आवंटित हुई हैं, उन्हें 30 जुलाई सायं चार बजे तक संबंधित शिक्षण संस्थान में रिपोर्ट करनी होगी। जो विद्यार्थी आवंटित शिक्षण संस्थान में तय समय तक रिपोर्ट नहीं करेगा, वह सीट खाली मानी जाएगी। इससे पूर्व एचपीसीईटी की मेरिट के आधार पर शनिवार को देर शाम तक 416 अभ्यर्थियों को सीटें आवंटित की गई। जेईई मेन और एचपीसीईटी के तहत भरे जाने वाली बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) की सीटों को भरने के लिए पहले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी हो गई है। दूसरे चरण की काउंसलिंग पहली अगस्त से शुरू होगी। पहली और दो अगस्त को जेईई मेन और तीन और चार अगस्त को एचपीसीईटी की मेरिट के आधार पर काउंसलिंग होगी।

अधिष्ठाता शैक्षणिक ने कहा कि अभ्यर्थियों से आग्रह है कि अपनी-अपनी श्रेणी के अनुसार उपरोक्त तिथि को काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लें। तकनीकी विवि की वेबसाइट पर काउंसलिंग शेड्यूल देख सकते हैं।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) शुक्ला / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top