Gujarat

निर्विरोध निर्वाचित सूरत के सांसद मुकेश दलाल को हाई कोर्ट का नोटिस

Mukesh Dalal

सूरत, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । हाई कोर्ट ने एक याचिका पर लोकसभा चुनाव में सूरत सीट से निर्विरोध निर्वाचित होने वाले चर्चित सांसद मुकेश दलाल को नोटिस भेजा है। सांसद मुकेश दलाल ने नोटिस न मिलने की बात कही है। उन्होंने कहा कि नोटिस मिलने पर ही जवाब दिया जा सकता है।

चुनाव हाेने के बाद कांग्रेस के कल्पेश बारोट ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। कल्पेश बारोट ने बताया कि वे कांग्रेस के कार्यकर्ता बाद में हैं, पहले वे सूरत के मतदाता हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने षडयंत्रपूर्वक लाखों मतदाताओं को उनके मतदान के मूलभूत अधिकार से वंचित रखा। इसके विरुद्ध हम लोग कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तो वे सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे। इस संबंध में सांसद मुकेश दलाल ने कहा कि उन्हें हाई कोर्ट से अभी तक नोटिस नहीं मिला है। नोटिस मिलने पर जवाब दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में सूरत लोकसभा सीट के लिए भाजपा के उम्मीदवार मुकेश दलाल के अलावा 8 अन्य उम्मीदवार मैदान में थे। नामांकनपत्रों की जांच के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुम्भानी का नामांकनपत्र त्रुटि होने की वजह से रद्द कर दिया गया था।इसके बाद अन्य सातों उम्मीदवारों ने चुनाव मैदान से अपना नामांकन वापस ले लिया था और भाजपा के उम्मीदवार को निर्विरोध निर्वाचित

घोषित कर दिया गया था।

(Udaipur Kiran) / बिनोद पाण्डेय कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top