Uttar Pradesh

मालगाड़ी की चपेट में गाय के आने से रेल रूट बाधित

फोटो / औरैया

औरैया, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । दिल्ली हावड़ा रूट की डेडिकेटेटड फ्रेट कारिडोर(डीएफसी) पर कंचौसी स्टेशन के पास रविवार को एक मालगाड़ी की चपेट में गाय आ गई। हादसे में गाय की मौत हो गई। वैगन के पहिये में टुकड़े फंसने के कारण मालगाड़ी स्टेशन के पास खड़ी रही। जानकारी पर पहुंचे रेलकर्मियों ने किसी तरह से फंसे टुकड़ों को हटाते हुए ट्रैक किनारे पड़े शव को किनारे किया। करीब तीस मिनट तक अप लाइन में मालगाड़ियों का संचालन बाधित रहा।

ट्रेन व मालगाड़ी की चपेट में मवेशियों के आने की घटनाएं दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर बढ़ रही है। माल ढुलाई गलियारे के लिए बने डीएफसी लाइन के अप लाइन से मालगाड़ी कानपुर सेंट्रल से इटावा स्टेशन आ रही थी। कंचौसी स्टेशन से पास होने के दौरान एक गाय चपेट में आ गई। हादसे की वजह से आधा घंटे तक अप लाइन पर संचालन बाधित रहा। तेज रफ्तार मालगाड़ी की चपेट में आने से गाय का शव क्षतविक्षत हो गया। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी रोक दी।

जानकारी होने पर स्टेशन पर तैनात कर्मचारी पहुंचे। उन्होंने गाय के शव को किनारे किया। इसके अलावा मांस के फंसे टुकड़े पहिये से हटाए। ट्रेन को इटावा के लिए रवाना हो सकी। घटना में पीछे आ रही एक मालगाड़ी को आउटर पर रोका गया था। रेल रूट सामान्य होने पर परिचालन शुरू कराया गया। इस संबंध न्यू कंचौसी स्टेशन अधीक्षक नवाना वांचे ने बताया ट्रैक पर गाय आ जाने से मालगाड़ी खड़ी रही।

(Udaipur Kiran) कुमार / शरद चंद्र बाजपेयी / राजेश

Most Popular

To Top