Uttar Pradesh

होटल बनारस कोठी और रिवर पैलेस के मालिकान से मिले कांग्रेसी,ढांढ़स बढ़ाया

होटल बनारस कोठी और रिवर पैलेस के मालिकान से मिलते कांग्रेसी: फोटो बच्चा गुप्ता

ध्वस्तीकरण की कार्यवाही पर जताया विरोध,हर लड़ाई में सहयोग का दिया भरोसा

वाराणसी,28 जुलाई (Udaipur Kiran) । वरुणा नदी के ग्रीन बेल्ट में बने होटल बनारस कोठी और रिवर पैलेस को वीडीए ने जमींदोज कर दिया। दोनों होटलों के प्रबंधन ने व्यावसायिक मानचित्र स्वीकृत नहीं कराया था। इस मामले को लेकर जिले सहित पूरे प्रदेश में सियासत उबलने लगी है। रविवार को कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर दोनों होटलों के मालिकों से मिला। पार्टी के महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे ने होटल मालिक को ढांढस बढ़ाया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव में काशी में प्रधानमंत्री मोदी की नैतिक हार का खामियाजा जिला प्रशासन अल्पसंख्यक समुदाय व इंडिया गठबंधन के समर्थकों से चुन चुन कर ले रहा हैं। इन्हीं दोनों होटलों के बगल में भाजपा नेताओं ने भी अवैध तरीके से कई होटल निर्माण कराये है। प्रशासन के अंदर सूचिता हैं तो उन होटलों पर भी ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करें। अन्यथा माना जायेगा कि मोदी व योगी नैतिक हार का बदला प्रशासनिक अधिकारी ले रहे हैं।

चौबे ने कहा कि होटल का निर्माण वर्ष 2002 है,जबकि जिला प्रशासन ने उस क्षेत्र को ग्रीन जोन 2014 में घोषित किया है। अब पीड़ितों की हर लड़ाई में हम सबकी भागीदारी रहेगी। प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश सचिव फसाहत हुसैन बाबू,अशोक सिंह,हसन मेहदी कब्बन, रोहित दुबे ,परवेज खान,अब्दुल हमीद डोडे,मनोज यादव आदि शामिल रहे। उधर,समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष सांसद अखिलेश यादव ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया के जरिए सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर ध्वस्तीकरण कार्रवाही का वीडियो शेयर कर लिखा कि उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार के अधिकारियों ने यूपी के प्रतीक्षारत क्योटो में शुरू किया अपने तरह का अनोखा फ़्री स्टाइल हेड स्ट्राइक ओलम्पिक गेम। इस खेल में प्रदेश सरकार कौन सा मेडल देती है, ये देखना बाक़ी है। इनके ख़िलाफ़ क्या कार्रवाई की जाएगी, ये बात इस पर निर्भर करेगी कि ये किस खेमे के हैं। ये है देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र में प्रशासन का अमृतकाल। दिल्ली में कोई है? (क्योंकि लखनऊ खाली है।

गौरतलब है कि वीडीए ने शनिवार को अपरान्ह में ध्वस्तीकरण शुरू किया। कार्रवाई शुरू होने के पहले काफी हाई वोल्टेज ड्रामा के बीच होटल संचालक और उसके बेटों ने विरोध किया। इसी दौरान एडीएम सिटी ने होटल संचालक के बेटे को सांड़ की तरह टक्कर मारी। एडीएम का सिर होटल संचालक के बेटे के मुंह पर लग गया, जिससे उसके मुंह से खून बहने लगा। एडीएम का कृत्य अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। एडीएम के इस कृत्य का वीडियो सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है।

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी / Siyaram Pandey

Most Popular

To Top