Uttar Pradesh

गुड़ युक्त ऑवला रोज खाएं, स्वयं को कैंसर से बचाएं — कौशल किशोर

Kaushal kishor

लखनऊ, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । लखनऊ के प्रेस क्लब में अमृत हर्बल कम्पनी के गुड़ एवं ऑवला से निर्मित उत्पादों पर गोष्ठी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि अमृत हर्बल के उत्पाद गुड़ से तैयार किए गए हैं, यह जानकार मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ। अभी तक बाजार में ऑवला के उत्पाद चीनी से निर्मित आते रहें किंतु गुड़ से बना हुआ उत्पाद देखकर प्रसन्नता हुई। गुड़ एवं ऑवला दोनों बेहद लाभकारी है, इसके नियमित सेवन से कैंसर जैसी बीमारी से व्यक्ति बचता है। गुड़ युक्त ऑवला रोज खाएं, स्वयं को कैंसर से बचाएं।

पूर्व मंत्री ने कहा कि गुड़ युक्त ऑवला हर किसी को अपनाना चाहिए। आज जंक फूड एवं बाजार के तले भुने हुए उत्पाद हमारी सेहत पर बुरा प्रभाव डालते हैं। ऐसे में यदि लोग गुड़ एवं आंवला के इन उत्पादों को नित्य सुबह सेवन करें। निश्चित ही पेट की गंभीर बीमारियां, हृदय की समस्या, कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां से छुटकारा मिलेगा। प्रदेश सरकार को ऐसे उत्पादों को सुलभ बाजार उपलब्ध कराना चाहिए। उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए उससे जुड़ें लोगों की सभा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि गुड़ एवं ऑवला के सेवन से होने वाले अनेकों अनेक फायदों को ध्यान में रखें। गुड़ से निर्मित आंवले का मुरब्बा, गुड़ युक्त ऑवला लड्डू, गुड़ युक्त ऑवले की चटपटी चटनी, गुड़ युक्त ऑवला की कैंडी, गुड़ युक्त आवाले का अचार, चटपटा पाचक, स्वादिष्ट पुदीना युक्त ऑवाला का पन्ना एवं ऑवला जूस जैसे उत्पादों को अपने जीवन का हिस्सा बनाईये। इससे शरीर में तमाम बीमारियां नहीं आयेगी और इम्यूनिटी बढ़ेगी।

(Udaipur Kiran) / शरद चंद्र बाजपेयी / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top