BUSINESS

5 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने को लेकर आशावादी है सरकार

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय वाणिज्‍य मंत्री पीयूष गोयल

मुंबई/नई दिल्‍ली, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । केंद्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पिछले 10 साल में अपने निर्धारित रास्ते पर आगे चलती रही है। उन्होंने बाजार को भरोसा दिलाया कि गठबंधन सरकार होने के कारण उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है।

पीयूष गोयल ने यहां प्रभुदास लीलाधर ग्रुप के 80 साल पूरा होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्‍होंने कहा कि देशवासियों के सुनहरे भविष्य और विकसित भारत के निर्माण के लिए हमारे पास लक्ष्य, सामर्थ्य और पूरी योग्यता है। वाणिज्‍य मंत्री ने कहा कि आज केवल देश में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के निवेशकों में भारत को लेकर जिज्ञासा और भरपूर उत्साह है, जो आने वाले समय में हमें 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगले पांच साल के लिए यह एक मजबूत सरकार होगी, जो ‘राष्ट्र प्रथम’ पर ध्यान केंद्रित करेगी, जो राष्ट्रीय हितों के लिए काम करेगी और कभी भी हमारे सिद्धांतों से समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की लड़ाई भी मजबूत रहेगी और आगे चलकर विश्व में भारत की स्थिति भी मजबूत होगी। गोयल ने कहा कि जहां तक इस सरकार की प्राथमिकताओं का सवाल है, मुझे लगता है कि यह एक ऐसी सरकार होगी जो पिछले 10 वर्षों में हमारे द्वारा तय किए गए रास्ते पर आगे बढ़ेगी।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top