Chhattisgarh

कोरबा : एसईसीएल​ कुसमुंडा खदान में एक अधिकारी पानी के तेज बहाव में बह गया

कुसमुंडा कोयला खदान

कोरबा , 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिले के एसईसीएल कुसमुंडा खदान में बड़ा हादसा हुआ है। खदान के एक हिस्से में एकाएक पानी का सैलाब आ गया, जिससे निरीक्षण करने गए खदान के 4 अधिकारी पानी के बीच घिर गए। किसी तरह 3 कर्मचारी बच गए, लेकिन एक अधिकारी पानी के तेज बहाव में बह गया, जिसकी तलाश की जा रही है।

यह घटना कुसमुंडा खदान की गोदावरी कंपनी की है, जहां दोपहर 2 बजे के बाद 3 घंटे तक लगातार बारिश हुई। जिससे खदान में जल भराव की स्थिति को देखने के लिए एसईसीएल के शिफ्ट इंचार्ज जितेंद्र नागर अपने तीन साथियों के साथ निरीक्षण करने निकल गए। इसी दौरान अचानक तेज बहाव में मिट्टी के साथ पानी आने लगा, जिससे चारों बह गए। तीन लोग किसी तरह अपनी जान बचाकर बाहर आ गए, लेकिन चौथा शिफ्ट इंचार्ज जितेंद्र नागर नहीं निकाल पाए। बचकर आए कर्मचारियों ने बाकी अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलने पर कुसमुंडा पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची। बताया जा रहा है कि, इस घटना के बाद बिलासपुर से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। वहीं एसईसीएल की रेस्क्यू टीम उनकी तलाश में जुट गई है। थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने बताया कि, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी लेते हुए टीम को बुलाकर रेस्क्यू किया जा रहा है। बता दें कि, जिले में पिछले तीन दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। जिस कारण दीपका, कुसमुंडा खदान में जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई है। जल भराव के कारण उत्पादन भी काफी प्रभावित हुआ है।

(Udaipur Kiran) / हरीश तिवारी / गायत्री प्रसाद धीवर / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top