WORLD

नेपाल में विमान दुर्घटना में मारे गए 18 में से 17 शव परिजनों को सौंपा गया

Dead body hand over

काठमांडू, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । काठमांडू के त्रिभुवन अन्तरराष्ट्रीय विमानस्थल पर बीते बुधवार को हुए विमान दुर्घटना में मारे गए 18 यात्रियों में से अबतक 17 शवों को उनके परिवार वालों को आज सौंप दिया गया है। विमान हादसे में मारे गए एक मात्र विदेशी नागरिक के शव को अभी परिवार वालों का इंतजार है।

सौर्य एयरलाइंस के विमान हादसे में मारे गए शवों का पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद आज उनके परिवार वालों को सौंप दिया गया। बुधवार को दोपहर 11 बजे सौर्य एयरलाइंस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उस दिन शाम तक सभी शवों को इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आईओएमएस) में लाया गया जहां गुरुवार से लेकर शनिवार दोपहर तक पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की गई। जिन शवों की कोई पहचान नहीं मिली उन शवों का डीएनए टेस्ट के जरिए पहचान की गई।

नेपाल पुलिस के प्रवक्ता डीआईजी दानबहादुर कार्की ने बताया कि आज मृतक यात्रियों के परिवार वालों को बुलाकर सभी शवों को सौंप दिया गया। कार्की ने बताया कि हादसे में मारे गए एक मात्र विदेशी नागरिक के शव को प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को सौंपा जाएगा। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक विमान हादसे में मारे गए विदेशी नागरिक के परिवार वालों को खबर कर दिया गया है। उनके द्वारा शव को लेने के लिए जो भी रास्ता दिखाया जाएगा उस तरह से भेजा जाएगा।

इस विमान दुर्घटना में जीवित एकमात्र व्यक्ति विमान के पायलट कैप्टन मनीष शाक्य की तबीयत में पहले से काफी सुधार है। काठमांडू मेडिकल कॉलेज की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में कैप्टन शाक्य के आईसीयू से शिफ्ट कर दिए जाने की जानकारी दी गई है। उनके स्वास्थ्य में सुधार होने और रीढ़ की हड्डी के अलावा किसी भी अंग में बहुत अधिक नुकसान नहीं पहुंचने की बात भी कही गई है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / पंकज दास / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top