Chhattisgarh

रूद्री बैराज पहुंच मार्ग बदहाल, दुर्घटना की बनी हुई है आशंका

ग्राम रूद्री स्थित रूद्री बैराज पहुंचमार्ग की स्थिति बदहाल हो चुकी है।

धमतरी, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) ।धमतरी शहर से लगे हुआ ग्राम रुद्री है। रुद्री बैराज मार्ग में उभर आए बड़े- बड़े गड्ढों से खतरा बना हुआ है। वर्षा ऋतु के पूर्व से इस मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे थे, जिनकी अब तक मरम्मत नहीं की गई है। वर्षा के चलते इन गड्ढों में पानी भर गया है। इस मार्ग से आना- जाना खतरे से खाली नहीं है।

वर्षा ऋतु में बांध और बैराज क्षेत्र का नजारा आकर्षक हो जाता है। वर्षा थमने के बाद धमतरी शहर के अलावा आसपास के गांव से भी लोग बांध बैराज क्षेत्र का मनोरम दृश्य देखने पहुंचते हैं। इन दिनों बैराज क्षेत्र में काफी संख्या में लोग पानी का नजारा देखने पहुंच रहे हैं। रुद्री बैराज के किनारे बनी सड़क में उभर आए गड्ढों में पानी भर गया है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। सड़क के नीचे खाईनुमा स्थान है, जहां संतुलन बिगड़ने पर वाहन समेत को कोई भी गिर सकता है, क्योंकि दूसरी ओर सुरक्षा घेरा का भी निर्माण नहीं किया गया है। वर्षा ऋृतु शुरू होने के पूर्व सड़क मरम्मत के लिए लगातार लोग मांग करते रहे, लेकिन अब तक इसकी मरम्मत नहीं हो पाई है।

ग्राम रूद्री बैराज से ग्राम शंकरदाह, बरारी, अछोटा सहित अन्य गांव लगे हुए हैं। इसके चलते इस मार्ग में प्रतिदिन लोगों की आवाजाही बनी रहती है। सड़क की बदहाल स्थिति को देखते हुए इसकी पूर्व में मरम्मत की जानी चाहिए थी, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो पाया है। इस मार्ग से गुजरने वाले शंकर कुमार साहू, देवेंद्र ध्रुव, पंकज नेताम, शंकर साहू का कहना है कि सड़क ककी मरम्मत कराई जानी चाहिए, क्योंकि यहां दुर्घटना की आशंका हमेशा बनी रहती है। बैराज के इस मार्ग में कभी भी दुर्घटना घट सकती, पूर्व में इस तरह की घटना हो चुकी है। वर्षा ऋतु में लोगों की आवाजाही को देखते हुए इस कार्यक्रम को प्राथमिकता के साथ किया जाना चाहिए।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top