Jammu & Kashmir

युवाओं के लिए करियर काउंसलिंग सत्र आयोजित करवाया

युवाओं के लिए करियर काउंसलिंग सत्र आयोजित करवाया

जम्मू, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । युवाओं को प्रेरित करने के निरंतर प्रयास में गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल गलीगढ़, शालीमार में करियर काउंसलिंग व्याख्यान आयोजित किया। भारतीय सेना द्वारा चलाई जा रही इस पहल का मुख्य उद्देश्य छात्रों को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करना और उन्हें रक्षा सेवाओं के भीतर करियर के अवसरों के बारे में बताना था।

व्याख्यान सशस्त्र बलों में करियर के रोमांच, उत्साह और चुनौतियों पर केंद्रित था जिसमें व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास प्राप्त करते हुए राष्ट्र की सेवा करने के सुनहरे अवसर पर जोर दिया गया। छात्रों को अधिकारी प्रवेश और अन्य रैंकों सहित विभिन्न प्रविष्टियों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ स्थायी और लघु सेवा जैसी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।

इंटरैक्टिव सत्र के दौरान छात्रों ने प्रवेश प्रक्रिया के बारे में प्रश्न पूछे जिनका सेना के प्रतिनिधि ने संतोषजनक ढंग से उत्तर दिया। कुल 30 उत्साही छात्रों ने व्याख्यान में भाग लिया और इस पहल की प्रतिभागियों और स्थानीय लोगों दोनों ने बहुत सराहना की। इस तरह के व्याख्यान आयोजित करने में भारतीय सेना के प्रयासों से छात्रों की जागरूकता और भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने की आकांक्षाओं में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top