CRIME

सूने मकान से लाखों के जेवरात व नकदी की चोरी करने वाले तीन चोर गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों के मध्य में गिरफ्तार चोर।
चोरों से जब्त सोने-चांदी के जेवरात व चोरी करने के सामाग्री।

धमतरी , 27 जुलाई (Udaipur Kiran) ।सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये के जेवरात व नकदी की चोरी करने वाले तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से चोरी के जेवरात जब्त कर पुलिस ने कार्रवाई की है। कुरूद व कचना में कुछ दिन पहले चोरी की यह घटना हुई थी। पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने क्षेत्र के 450 सीसीटीवी फुटेज खंगाला, तब जाकर आरोपित पकड़ा गया है। गिरफ्तार आरोपितों पर दुर्ग, रायपुर एवं धमतरी में चोरी तथा लूट के कई मामला दर्ज है।

कुरूद पुलिस व सायबर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छह जुलाई की रात आठ बजे प्रार्थी राजेश कुमार साहू 42 वर्ष पुत्र पंचूराम साहू अमृत बिहार कालोनी कुरूद ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वे अपनी पत्नी व बच्चों के साथ मकान में ताला लगाकर गृह ग्राम गोबरा नवापारा बगदेहीपारा गए हुए थे। वहां से वापस सात जुलाई को जब घर पहुंचे तो देखा कि मकान के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। घर के अंदर जाकर देखा तो घर का दरवाजा एवं आलमारी खुला था। आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम कुल आठ लाख रुपये को अज्ञात चोरों ने चोरी कर ले गया था। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर पतासाजी में पुलिस जुटी हुई थी।

विवेचना के दौरान मुखबिर सूचना, सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी साक्ष्यों का गहराई से अवलोकन करके 26 जुलाई को संदेही सागर निर्मलकर, सूरज साहू और आशीष देवांगन को पकड़कर पूछताछ किया, तो आरोपितों ने रात में केनाल रोड अमृत विहार कालोनी कुरूद के सूने मकान का ताला तोड़कर घर अंदर प्रवेश कर आलमारी में रखे सोना-चांदी एवं नगदी रकम को चोरी करना स्वीकार किया। वहीं 11 जुलाई को बस स्टैंड कचना के साहू होटल के शटर का ताला तोड़कर दुकान अंदर घुसकर चोरी का प्रयास करना स्वीकार किया। आरोपितों के पास से कुरूद से चोरी किए सोना-चांदी, घटना में प्रयुक्त मोटरसायकल, बैटरी युक्त इलेक्ट्रानिक कटर मशीन को जब्त कर तीनों के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपितों में सागर निर्मलकर 21 वर्ष , सूरज साहू 25 वर्ष और आशीष उर्फ सन्नी देवांगन 21 वर्ष दुर्गानगर अम्लेश्वर जिला दुर्ग के निवासी है। गिरफ्तार तीनों आरोपित अम्लेश्वर निवासी है। आरोपितों को पकड़ने में कुरूद पुलिस अधिकारी व सायबर टीम के अधिकारी-कर्मचारियों का योगदान रहा।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top