RAJASTHAN

सफाई कर्मचारियों ने निकाली प्रभात फेरियां, कचरे से ढ़ेर से बिगड़ने लगी जयपुर की सूरत

कचरा

जयपुर, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से जयपुर में कचरे के ढ़ेर नजर आने लगी है। इससे जयपुर की सूरत खराब होने लगी है। कचरे के ढेर के आस-पास हमेशा मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है। इससे हादसों का भी डर बना हुआ है। सड़कों पर लगे कचरे के ढेरों के चलते जयपुर आने वाले देसी-विदेशी पर्यटकों के बीच शहर की छवि भी खराब होने लगी है। शनिवार को सफाई कर्मचारियों ने प्रभात फेरियां निकाली। प्रभात फेरी के दौरान सफाई कर्मचारियों ने आमजन से अपील की कि वे उनकी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार से निवेदन करें। नगर निगम प्रशासन के साथ सफाई कर्मचारियों का दूसरा गुट शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए जुटा हुआ है, लेकिन सड़कों से पूरा कचरा नहीं उठ पा रहा है।

शनिवार को सुबह सफाई कर्मचारियों ने हाजरी गाहों पर एकत्रित होकर वार्डों में प्रभात फेरिया निकाली। सांगानेर जोन में मुख्य बाजार सांगानेर कस्बे में सफाई कर्मचारियों ने रैली निकाल कर आम जनता से अपील की गई हमारी मांगो को पूर्ण करने के लिए सरकार से निवेदन करें। इसके अलावा अलवर, भीलवाडा, जोधपुर, ब्यावर, भरतपुर आदि निकायों में सफाई कर्मचारियों ने शान्ति पूर्वक जुलुस और रैलियां निकाली। हैरिटेज निगम यूनियन कार्यालय में जयपुर के समस्त वार्ड मेम्बर , मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षकों की बैठक रखी गई। बैठक को वाल्मीकि समाज के नेता सुरेश कल्याणी, मिलाप चन्द गुजराती, अशोक भाया, झूमर चन्द कोठयारी, माणक थामेथिया, नवल बबेरवाल, राजू गोडिवाल, दिनेश बेनीवाल ने सम्बोधित किया। सभी नेताओं ने आन्दोलन को शान्ति एवं गांधीवादी तरीके से चलाने के लिए कर्मचारियों से अपील की गई। आदर्श नगर जोन में मामा की होटल से 20 दुकान तक एवं गलता गेट से रामगंज तक प्रभात फेरी निकाली गई।

संयुक्त वाल्मीकि एवं सफाई श्रमिक संघ के अध्यक्ष नंदकिशोर डंडोरिया ने कहा कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक सरकार और प्रशासन के खिलाफ हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा। हमारे विरोध प्रदर्शन से आमजन को परेशानी होगी, लेकिन आमजन से हम अपील करते है कि वे हमारी मांगे पूरी करने के लिए सरकार से मांग करें।

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top