RAJASTHAN

एम्पुटेशन फ्री वर्ल्ड को लेकर हाफ मैराथन चार अगस्त को

एम्पुटेशन फ्री वर्ल्ड को लेकर हाफ मैराथन चार  अगस्त को

जयपुर, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । एम्पुटेशन फ्री वर्ल्ड के उद्देश्य से साथ चार अगस्त को जयपुर में वैस्कुलर सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में जयपुर हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इस हाफ मैराथन में करीब चार से पांच हजार लोग शामिल होंगे एवं एंप्यूटेशन फ्री वर्ल्ड का संदेश देंगे। इस मैराथन के रजिस्ट्रेशन जारी है।

मैराथन के आयोजक एंडो वैस्कुलर सर्जन डॉ आदर्श काबरा ने बताया कि चार अगस्त को यह मैराथन महल रोड स्थित एनआरआई चौराहे से शुरू होगी एवं मार्गो से होते हुए पुनः यही संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि इसमें करीब चार से पांच हजार लोग शामिल होंगे एवं एंप्यूटेशन फ्री वर्ल्ड का संदेश देंगे। यह मैराथन तीन, पांच, दस और इक्कीस.एक किलोमीटर की होगी। यह जयपुर समेत देश के चौतीस शहरों में आयोजित की जाएगी।

डा. काबरा ने बताया कि भारत में प्रति वर्ष पांच लाख से अधिक बीस से साठ साल की आयु के लोगो को अपना पैर कटवाना पड़ता है। जिसका मुख्य कारण पैरो की धमनी में ब्लॉकेज हो जाना है। जिसकी मुख्य वजह डायबिटीज ,धूम्रपान, अनहेल्दी लाइफस्टाइल, गागरिन एवं कैंसर है।

उन्होंने बताया कि इस हाफ मैराथन का उद्देश्य सेव लिंब सेव लाइफ की जागरूकता को फैलाना है। जिससे लोग अपना जीवन यापन विकलांगता के साथ नहीं सामान्य तरह जी सकें । इस अवसर पर पोस्टर विमोचन एंडो वैस्कुलर विभाग अपैक्स हॉस्पिटल्स के निदेशक डॉ आदर्श काबरा, एपेक्स हॉस्पिटल ग्रुप के सेल्स हेड ऋतू राज सिंह और दंत विभाग के डॉ. बसंत गुप्ता ने किया।

(Udaipur Kiran) / संदीप

Most Popular

To Top