Haryana

निकाय पार्षदाें का फिर से बढ़ेगा मानदेय, अगले सप्ताह मुख्यमंत्री करेंगे ऐलान

राज्य मंत्री सुभाष सुधा की अध्यक्षता वाली कमेटी ने किया मंथन

चंडीगढ़, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । हरियाणा सरकार एक बार फिर से प्रदेश के शहरी निकाय पार्षदों व अन्य प्रतिनिधियों का वेतन बढ़ाएगी। मुख्यमंत्री नायब सैनी द्वारा स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा की अध्यक्षता में गठित की गई कमेटी की पहली बैठक शनिवार को चंडीगढ़ में हुई। इस बैठक में निकाय प्रतिनिधियों ने पेश होकर जहां अपनी मांग रखी वहीं संबंधित विभागीय अधिकारियों ने भी अपने-अपने सुझाव दिए।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी द्वारा हाल ही में हिसार में हुए सम्मेलन के दौरान निकाय प्रतिनिधियों की कई मांगों को पूरा किया जा चुका है लेकिन वेतन वृद्धि पर पेंच फसा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले साल ही निकाय प्रतिनिधियों की वेतन वृद्धि की थी। हालांकि, वित्त विभाग ने एक साल से भी कम समय में दोबारा वेतन वृद्धि न करने का सुझाव दिया था। इस विवाद के बीच सुभाष सुधा की अध्यक्षता वाली कमेटी ने शनिवार को हुई बैठक में नगर निगम के पार्षदों, मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, तथा डिप्टी मेयर के अलावा नगर परिषद व नगर पालिका प्रतिनिधियों का वेतन बढ़ाने पर मंथन किया।

बैठक में अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल सरकार ही सरकार द्वारा निकाय प्रतिनिधियों का वेतन बढ़ाया गया है। इसके बावजूद निकाय प्रतिनिधियों द्वारा मानदेय को नाकाफी बताकर वृद्धि की मांग की जा रही है। इसके चलते शनिवार को हुई बैठक में सभी पहलुओं पर विचार किया गया। बैठक के बाद स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने बताया कि वेतन वृद्धि के मामले में मंगलवार को दोबारा बैठक बुलाई गई है। बैठक में अंतिम निर्णय लेकर मंगलवार को ही मुख्यमंत्री नायब सैनी को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री अगले सप्ताह में ही निकाय प्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाने का ऐलान करेंगे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) शर्मा / दधिबल यादव

Most Popular

To Top