Uttrakhand

मंत्री रेखा आर्या ने शहीद मोहन सिंह जीना इंटर कॉलेज के विद्यालय भवन का किया लोकार्पण

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने किया शहीद मोहन सिंह जीना इंटर कॉलेज शीतलाखेत के भवन का लोकार्पण

सोमेश्वर/अल्मोड़ा, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । कैबिनेट मंत्री और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने शनिवार को शीतलाखेत स्थित शहीद मोहन सिंह जीना राजकीय इंटर कॉलेज के विद्यालय भवन का विधिवत पूजा अर्चना कर लोकापर्ण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूर्व में विद्यालय का यह भवन जीर्ण शीर्ण अवस्था में था जिसके जीर्णोद्धार की मांग क्षेत्र की जनता काफी लंबे समय से उठाती आ रही थी। आज इस विद्यालय के भवन के मरम्मत का काम पूरा करते हुए इसका लोकापर्ण कर दिया गया है। इस दौरान उन्होंने विद्यालय परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधरोपण भी किया।

छात्रों को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री आर्या ने कहा कि इस विद्यालय ने कई लोगों के जीवन को बदलने का काम किया है। यहां पढ़े हुए विद्यार्थी अलग-अलग पदों पर काम करते हुए अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में आप सभी अपने लक्ष्य को निर्धारित करें और उस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में काम करें। बिना लक्ष्य के जीवन में सफलता प्राप्त नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि यह राजकीय इंटर कॉलेज पठन-पाठन कर रहे छात्र-छात्राओं को जहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का काम कर रहा है वहीं विद्यार्थियों के भविष्य को सुरक्षित और संवारने का भी कार्य कर रहा है। इस दौरान विद्यालय के अध्यापकों ने मंत्री को विद्यालय की कुछ समस्याएं बताई जिन्हें जल्द दूर करने का आश्वासन भी दिया गया।

रेखा आर्या ने कहा कि वर्तमान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार में विद्यालयों का कायाकल्प हो रहा है और उच्च गुणवत्ता की शिक्षा छात्रों को प्रदान कराई जा रही है।

(Udaipur Kiran) / प्रमोद चंद्र जोशी / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top