Delhi

लूटपाट के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । कापसहेड़ा पुलिस ने लूट के एक मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान गुरुग्राम के न्यू पालम विहार निवासी करन व मुरादाबाद (उ.प्र) निवासी आकाश के रूप में हुई है। इनके पास से लूट की वारदात में इस्तेमाल तमंचा व स्कूटी के अलावा दो कारतूस बरामद किया गया है।

दक्षिण पश्चिम जिले के डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि 20 जुलाई को कापसहेड़ा थाने में लूट की पीसीआर कॉल मिली। कॉल पर मिली सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस को शिकायतकर्ता राजस्थान के अलवर निवासी बबली चौधरी मिले। वे टैक्सीचालक हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह सुबह 8.30 बजे धौला कुआं पेट्रोल पंप के पास गुरुग्राम जाने वाली सवारियों का इंतजार कर रहे थे कि तभी तीन लोग आकर उनकी टैक्सी में बिजवासन जाने के लिए सवार हुए। जाते हुए टैक्सीचालक ने देखा कि पीछे एक स्कूटी सवार उनका पीछा कर रहा है। पीड़ित ने तीनों को बिजवासन पहुंचाया तो उतरते ही तीनों लड़कों ने पीड़ित से लड़ना शुरू कर दिया।

यह देखते ही स्कूटी चालक पिस्टल लेकर वहां आ गया और पीड़ित से उनकी सारी कमाई व अन्य सामान उन्हें सौंपने के लिए कहने लगा। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित का मोबाइल फोन व टैक्सी लूट ली और पीड़ित किसी तरह जान बचाकर वहां से बचकर भागे और वहां से गुजर रहे एक टैक्सी चालक की मदद से आरोपियों का पीछा करने लगे। थोड़ी दूर जाकर ढेर सारे पशुओं के आने की वजह से आरोपितों को टैक्सी रोकना पड़ा और फिर वे टैक्सी वहीं छोड़कर भाग गए।

पुलिस ने केस दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और आरोपितों की पहचान कर तकनीकी टीम की मदद से उनके ठिकाने के बारे में पता लगाया। साथ ही स्कूटी की पंजीकरण संख्या की मदद से स्कूटी मालिक की पहचान न्यू पालम विहार निवासी करन के रूप में हुई और पुलिस ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद करन की निशानदेही पर आकाश को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / जितेन्द्र तिवारी

Most Popular

To Top