Bihar

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगा जदयू, नीतीश के आवास पर हुई बैठक

पटना, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल तैयारी में लग गए हैं। ऐसे में बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी जदयू ने भी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में शनिवार को सीएम नीतीश कुमार ने आवास पर झारखंड जदयू के बड़े नेताओं के साथ बैठक की।

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी नेता से झारखंड चुनाव की तैयारी को लेकर भी जानकारी हासिल किया। इसके साथ झारखंड आने का भी भरोसा दिया। इस बैठक में इस बात पर मुहर लगी है कि जदयू झारखंड में भी गठबंधन के तौर पर चुनाव लड़ेगा। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर झारखंड जदयू नेताओं की एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में खुद सीएम नीतीश कुमार मौजूद रहे। इसके साथ बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने भी हिस्सा लिया। बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री आवास से वापस लौट रहे बिहार सरकार के मंत्री ने कहा कि हम लोग झारखंड में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेंगे।

श्रवण कुमार ने कहा कि इस बैठक में कई मामलों पर विचार हुआ है। इसमें पार्टी के उम्मीदवार तय किए जाने की तैयारियों को लेकर भी मंथन किया गया है। इसके साथ चुनावी मैदान में इन बातों को लेकर उतरना है इसकी भी जानकारी हासिल की गई है। हमलोग गठबंधन में झारखंड के चुनावी मैदान में मजबूती के साथ नजर आएंगे। उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर कहा कि इस बात का फैसला तो गठबंधन में होगा। आने वाले दिनों में आपको खुद मालूम चल जाएगा कि हमारा गठबंधन झारखंड में किनके साथ होगा। इसके बाद सीट और भी तमाम बातों की जानकारी आपको दे दी जाएगी। फिलहाल, इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी जा सकती है। झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सूत्रों के अनुसार 22 अगस्त से या 24 अगस्त से हो आदर्श आचार संहिता लागू हो सकती है। सितंबर के अंत तक विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हो सकती है।

(Udaipur Kiran) / गोविंद चौधरी / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top