Uttar Pradesh

जिलाधिकारी ने डेंगू वार्ड समेत मेडिकल कॉलेज का लिया जायजा

फोटो
फोटो

देवरिया, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी दिव्या मित्तल एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के डेंगू वार्ड का निरीक्षण कर निर्देश दिये। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम रजिस्ट्रेशन काउंटर का जायजा लिया। मौके पर एक्जॉस्ट फैन बंद मिला, जिसे ठीक कराने के निर्देश दिए। मरीजों और उनके तीमारदारों की अधिक संख्या को देखते हुए पर्याप्त संख्या में बेंच और कुर्सियां लगवायी।

डेडिकेटेड डेंगू वार्ड में सीएमएस डॉ एचके मिश्रा ने बताया कि अभी डेडिकेटेड वार्ड में 20 बेड की व्यवस्था हैं, जिसे बढ़ाकर 50 बेड तक किया जायेगा। मेडिकल कॉलेज में डेंगू जांच की कंफर्मेटरी टेस्ट की सुविधा उपलब्ध हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस समय जनपद में संचारी रोग नियंत्रण अभियान व दस्तक अभियान संचालित हैं। वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम के लिए विशेष सतर्कता बरतने एवं जागरूक रहने की आवश्यकता हैं। जनपद के सभी नगर निकायों द्वारा रोस्टरवार फॉगिंग की जा रहीं हैं। नगर विकास विभाग ने फॉगिंग से जुड़ी शिकायतों के निस्तारण के लिए टॉल फ्री नंबर 1533 जारी किया है, जहां नागरिक फॉगिंग, नगर निकाय में साफ-सफाई से जुड़ी शिकायतों को दर्ज करा सकते हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि मौसम परिवर्तन के कारण मच्छर जनित बीमारी डेंगू, चिकनगुनिया एवं मलेरिया की रोकथाम के लिए जनपदवासियों से विशेष एहतियात बरतने का अनुरोध किया। ब्लड बैंक का निरीक्षण कर विभिन्न ब्लड ग्रुप के रक्त की उपलब्धता के विषय में जानकारी प्राप्त की।

(Udaipur Kiran) / ज्योति पाठक / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top