Uttar Pradesh

मानसून सत्र में हुई पहली बारिश में भरा जल संस्थान

फोटो--26एचएएम- 3 मानसून सत्र में हुई पहली बारिश में भरा जल संस्थान

– झमाझम बारिश ने खोल दी सरकारी दावों की पोल

हमीरपुर, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । मानसून सत्र में हुई पहली जोरदार बारिश में शुक्रवार को सरकारी दावों की पोल खुल गई और मौदहा कस्बे का जल संस्थान पानी से भर गया वहीं बिल जमा करने गए उपभोक्ता और कार्यालय में बैठे कर्मचारी असहाय नजर आए।

जिले में आज दोपहर हुई जोरदार बारिश ने कस्बे के सरकारी दावों की पोल खोल दी। दोपहर बाद एक वीडियो जमकर सोशल मीडिया में वायरल हुआ, जिसमें एक कर्मचारी कुर्सी पर बैठा असहाय दिखाई दे रहा है जबकि पूरा कार्यालय करीब चार से पांच इंच पानी से भरा हुआ है। हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि (Udaipur Kiran) नहीं करते हैं। लेकिन वायरल वीडियो मौदहा के जल संस्थान का बताया जा रहा है जिसमें लोगों द्वारा तरह-तरह के कमेंट्स कर ट्रोल किया जा रहा है।

झमाझम बारिश ने खोल दी नगर पंचायत की पोल, प्रभारी ईओ ने संभाला मोर्चा

झमाझम बारिश ने कुरारा नगर की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। सुबह हुई बारिश में नगर पंचायत कार्यालय के सामने पानी भर गया। वहीं वार्ड 3 की गलियां भी लबालब रहीं। जिससे तमाम घरों के अंदर पानी घुस गया। बारिश में कुरारा नगर पंचायत के सामने से सब्जी मंडी को जाने वाली सड़क में पानी भर गया। नगर पंचायत के पास बने डा. सीताराम गुप्ता सहित इमरान की दुकान में व दिनेश द्विवेदी आदि के घरों में पानी भर गया। वही लालमन पुलिया से बाजार जाने वाली सड़क में भी कई जगह पानी का जमाव रहा। सब्जी मंडी में भी नालियों की सफाई न होने से पानी बंद होने के बाद भी देर तक धीमे-धीमे निकलता रहा। वहीं कस्बे के वार्ड 3 टेंडरी मोहाल निवासी शिवकुमार, शारदा, रामदयाल, पप्पू मास्टर, सुरेंद्र कुमार, महाबीर आदि ने बताया कि हमने नालियों व सड़क मरम्मत के लिए एक माह पूर्व नगर पंचायत को अवगत करवाया था परंतु न तो सड़क की मरम्मत हुई न ही नालियां साफ हुई।

तेज़ बारिश ने नगर की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। बीते वर्ष लाखों के खर्चे से पोकलैंड मशीन द्वारा मगहिया नाले की सफाई करवाई गयी थी। इस वर्ष भी लाखों का बजट सफाई के नाम में चट हो रहा है, परंतु नगर की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। नगर के लोगों ने नगर की खराब सफाई व्यवस्था व टूटी नालियों की मरम्मत की मांग की है।

इस संबंध में नगर पंचायत के ईओ का चार्ज संभाल रहे अतिरिक्त एसडीएम अभिमन्यु सिंह ने बताया कि पुराने जो मकान नीचे बने हुए हैं उनमें हो सकता है पानी अंदर गया हो। बाकी जहां भी जलभराव की सूचना मिल रही है वहां तत्काल कर्मचारी भेजे जा रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / पंकज मिश्रा / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top