Uttar Pradesh

बढ़ा नामान्तरण शुल्क वापस न करने पर अनिश्चतकालीन आंदोलन

सांकेतिक धरना देते हुए व्यापारी

झांसी, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । नगर निगम द्वारा नामांतरण शुल्क व दुकानों के बढ़े किराए का जिन्न फिर से वापस आ गया। इसके विरोध में शुक्रवार को सुभाषगंज के व्यापारियों ने दुकानें बंद कर धरना व विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर नगर निगम ने अपना आदेश वापस नहीं लिया तो व्यापारी अनिश्चित कालीन बाजार बंद करते हुए आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

नगर निगम की नगर में लगभग 1300 दुकानों किराया एव एवं नामांतरण शुल्क के वृद्धि के विरोध में शुक्रवार को सुभाष गंज के व्यापारियों ने सुबह बाजार खुलने के पहले एक मीटिंग कर नगर निगम की किराया वृद्धि एवं नामांतरण शुल्क में 100 गुना तक वृद्धि का विरोध किया। विरोध स्वरूप यह निर्णय लिया गया कि व्यापारी दोपहर तक अपने प्रतिष्ठान बंद करके सांकेतिक विरोध करेंगे एवं सुभाष गंज के बीच चौराहे पर व्यापारियों ने टेंट लगाकर धरना व प्रदर्शन शुरू कर दिया। व्यापारियों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं सहेंगे। व्यापारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुभाष गंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष अरुण राय ने कहा कि हमारा आंदोलन तब तक चलेगा जब तक कि हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता।

इस अवसर पर धरना और प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष एवं कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय पटवारी ने कहा कि नगर निगम के महापौर को तमाम ज्ञापन देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। कोई सुनवाई न होने पर व्यापारी अब आंदोलन के मूड में आ चुके हैं। जब तक नामांतरण शुल्क व किराए में वृद्धि वापस नहीं होगी जब तक व्यापारी आंदोलित रहेंगे। व्यापारियों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि आज दोपहर के बाद बाजार को खोल दिया जाए एवं अगले क्रम में विधायक और सांसद को ज्ञापन दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर सुनवाई नहीं होती है तो व्यापारी अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर अनवरत रूप से विरोध करने पर मजबूर होंगे।

इस अवसर पर व्यापारी नेता संजय सर्राफ, पूर्व अध्यक्ष अजय खुराना, ओम प्रकाश साहू, आलोक राय, विनोद साहू, दीपक बिरयानी, कमल वर्मा, अशोक राय, रिंकू राय, तरुण चड्ढा, कृष्ण खुराना, किशन लाल राय, मोनू राय, सुनील अग्रवाल, मोहन मोदी, विजय अग्रवाल, सुरेंद्र धमेले, विजय सिंधी, सौरभ अग्रवाल, श्याम राय, कैलाश अग्रवाल, जगदीश साहू, लाल करनानी, राजू अग्रवाल, वरुण जैन आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे संचालन महामंत्री आशीष गेड़ा ने किया।

(Udaipur Kiran) / महेश पटैरिया / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top