Chhattisgarh

रायपुर : पंडित रविशंकर  विवि में एडमिशन 31 जुलाई तक

पंडित रविशंकर  विवि में एडमिशन 31 जुलाई तक

रायपुर, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने एडमिशन की तारीखें आगे बढ़ा दी है, अब यहां 31 जुलाई तक प्रवेश प्रक्रिया चलेगी। 26 से 31 जुलाई तक कालेजों में कुलपति के आदेश के बाद प्रवेश देने का नियम है।

विवि की ओर से छात्रों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए उन छात्रों को भी ऑफलाइन प्रवेश दिया जाएगा जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन नहीं किया होगा। छात्रों को जिन कॉलेजों में प्रवेश लेना है तो जरूरी दस्तावेज लेकर सीधे कॉलेज पहुंचकर प्रवेश ले सकते हैं। विवि और विभाग की ओर से इस बार प्रवेश प्रक्रिया के दिनों में कमी आई है। अब तक 14 अगस्त तक प्रवेश दिए जाते थे, लेकिन इस बार 14 दिन की कटौती की गई है। संभावना है कि इस शिक्षा सत्र से स्नातक प्रथम वर्ष में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 लागू की जा रही है।

जिन छात्रों को विवि की ओर से ऑफलाइन प्रवेश दिया जा रहा है, उन सभी छात्रों की पूरी जानकारी-विवरण एक अगस्त तक विश्वविद्यालय के पोर्टल में अपडेट करना होगा। ये पूरा अपडेट करने की जिम्मेदारी कॉलेज की ही होगी। पोर्टल पर विवरण नहीं होने पर अभ्यर्थी का प्रवेश शून्य माना जाएगा। इसके लिए कॉलेज प्राचार्य और प्रवेश प्रभारी जिम्मेदार होंगे।

(Udaipur Kiran) / गेवेन्द्र प्रसाद पटेल / चन्द्र नारायण शुक्ल

Most Popular

To Top