RAJASTHAN

नवविवाहित आवासनियों को सौंपी कन्यादान की राशि

पगफेरे की रस्म के लिए बीकानेर आईं दोनों नव विवाहिताएं : नवविवाहित आवासनियों को सौंपी कन्यादान की राशि

बीकानेर, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । नारी निकेतन द्वारा हाल ही में विवाहित दो आवासनियों को कन्यादान के रूप में मिली राशि शुक्रवार को अतिरिक्त कलेक्टर (नगर) उम्मेद सिंह रतनू की मौजूदगी में सुपुर्द की गई।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने बताया कि नव विवाहित उषा को 1 लाख 91 हजार तथा सोनाक्षी को एक लाख 86 हजार रुपये कन्यादान के रूप में प्राप्त हुए। यह राशि इनके नाम से एफडी बनवाकर आवासनियों को सुपुर्द की गई। उल्लेखनीय है कि 15 जुलाई को आवासनियों के विवाह उपरांत शुक्रवार को पगफेरे की रस्म के लिए दोनों नव विवाहिताएं बीकानेर आई थी।

नारी निकेतन अधीक्षक डॉ. शारदा देवी ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जिला प्रशासन और भामाशाहों के सहयोग से संस्था की आवासनियों उषा एवं सोनाक्षी का 15 जुलाई को विवाह सम्पन्न करवाया गया। इससे पूर्व आवासनियां अपने परिवार के साथ भामाशाह रवीन्द्र व्यास तथा बलविन्द्र यादव के घर गईं और पीहर पक्ष की रस्म अदायगी की।

उल्लेखनीय है कि रवीन्द्र व्यास तथा बलविन्द्र यादव आवासनियों की शादी की रस्म में साक्षी बने। इससे पहले नारी निकेतन में आई आवासनियों का नारी निकेतन के अधीक्षक एवं स्टॉफ द्वारा स्वागत किया गया। अधीक्षक डॉ. शारदा देवी ने बताया कि शादी के दौरान आवासनियों के लिए प्राप्त समस्त वस्त्र एवं आभूषण भी उनके ससुराल पक्ष के समक्ष आवासनियों को सुपुर्द किए गए।

(Udaipur Kiran) / राजीव / संदीप

Most Popular

To Top