Haryana

…अब दाडऩ खाप के ग्रामीणों को कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर नही जाना होगा जींद, नरवाना

सर्व जातीय दाडऩ खाप चबूतरा पालवां जहां इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा है।

जींद, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । अब दाडऩ खाप के गांव ग्रामीणों को अपने परिवारिक निजी कार्यक्रम आयोजन को लेकर जींद, नरवाना नहीं जाना पड़ेगा। सर्व जातीय दाडऩ खाप चबूतरा पालवां पर खाप के गांवों से चंदा एकत्रित करके छह कमरों के निर्माण के साथ-साथ चबूतरा परिसर में जो मैदान है उसको पेवर टायलों से पक्का करने का काम किया जाएगा। 40 लाख रुपए के करीब एकत्रित की गई राशि से कमरों एवं शौचालयों का निर्माण हो चुका है। खाली मैदान को पक्का करने का काम अभी बाकी है। खाप के गांव के ग्रामीण अब कम खर्च पर यहां अपने निजी आयोजन कर सकेंगे।

खाप की मीटिंग में चबूतरे के पास छह कमरों के निर्माण सहित अन्य कामों को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया था। हर गांव से एक व्यक्ति को कमेटी में शामिल हरके गांव-गांव जाकर चंदा एकत्रित कमेटी द्वारा किया गया। चंदा की राशि से यहां पर काम शुरू किया गया। कमरों का निर्माण सहित अन्य निर्माण लगभग पूरा हो चुका है।

खाप प्रधान सूरजभान घसो ने बताया कि लंबे समय से खाप की मीटिंग में चबूतरे की परिधि में जो जमीन है वहां पर कमरों के निर्माण के अलावा जो मैदान है उनको पक्का करने की चर्चा होती थी। कमेटी का गठन करके गांव-गांव जाकर राशि एकत्रित की गई। निरंतर तेजी से काम किया जा रहा है। खाप के गांवों के लोग यहां पर अपने निजी कार्यक्रम कर सकेंगे।

घसो ने बताया कि बेसमेेंट में पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा भेजी गई 51 लाख की राशि से आधुनिक लाइब्रेरी का निर्माण करवाया गया है। यहां पर आस-पास के गांव के युवा अपनी प्रतियोगिकी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे। लाइब्रेरी में कंप्यूटर भी चंदा राशि एकत्रित करके पंचायत लेकर आएगी। लड़के, लड़कियों के लिए अलग-अलग समय तक किए जाएंगे, ताकि एक समय लड़के एवं एक समय लड़की यहां पर प्रतियोगिकी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top