Maharashtra

कारगिल विजय दिवस पर ठाणे में शहीद सैनिकों का सम्मान

मुंबई, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय सेना के 25वें कारगिल विजय दिवस के अवसर पर ठाणे और पालघर जिला सैनिक कल्याण कार्यालय ने आज यहां ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय में शहीद सैनिकों को सलामी दी गई। आज इस मौके पर ठाणे की अतिरिक्त जिलाधिकारीमनीषा जायभाये-धुले ने शहीद जवानों की स्मृति में पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया.। रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर सुदाम परदेशी, जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक अंबादास वडक, सैनिक छात्रावास के अधीक्षक चंद्रशेखर भोसले सहित ठाणे जिले के पूर्व सैनिकों, कार्यालय कर्मचारियों और नागरिकों ने भी कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

उल्लेखनीय है कि आज 26 जुलाई 2024 को कारगिल विजय दिवस के पच्चीस वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस रजत जयंती वर्ष के अवसर पर देश के लिए शहीद हुए वीरों की वीरता एवं बलिदान की स्मृति एवं सैनिकों के प्रति राष्ट्रभक्ति सदैव भारतीय जनमानस के मन में जागृत रहे, इसलिए आज ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय में उन शहीद हुए वीरों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

इस शौर्य दिवस के अवसर पर अन्य प्रतियोगियों के साथ द नेशन इस कार्यक्रम में मनोरंजन कार्यक्रम के साथ-साथ देशभक्ति वृत्तचित्र और लोक कला भी प्रस्तुत की गई।. इसके साथ ही ठाणे जिला सूचना अधिकारी मनोज शिवाजी सानप देशभक्ति पर आधारित शहीद कैप्टन विनायक गोरे नामक एक एकालाप भी प्रस्तुत किया। इस मौके पर ठाणे जिले की अतिरिक्त जिलाधिकारी मनीषा जायभाय धुले ने कहा कि कुल मिलाकर आज की युवा पीढ़ी को भारतीय सेना के बारे में जानना चाहिए,। उनकी वीरता, सम्मान, गौरव के बारे में जानना चाहिए, उनके प्रति प्रेम बढ़ाना चाहिए, उनकी वीरता, देश के प्रति उनकी आस्था, शारीरिक और मानसिक शक्ति, आत्म-अनुशासन को सामने रखना चाहिए आँखें, इस आयोजन को आयोजित करने का एक ईमानदार प्रयास है।

(Udaipur Kiran) / रवीन्द्र शर्मा यादव

Most Popular

To Top