RAJASTHAN

सीमा सुरक्षा बल के आईजी एमएल गर्ग भारत-पाकिस्‍तान सीमा के दौरे पर

सीमा सुरक्षा बल के आईजी एमएल गर्ग भारत-पाकिस्‍तान सीमा के दौरे पर

जैसलमेर, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारत की पहली रक्षा पंक्ति सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के आईजी एमएल गर्ग इन दिनों भारत-पाकिस्‍तान सीमा के दौरे पर हैं। आईजी गर्ग ने सरहदी इलाके का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ साथ बीएसएफ जवानों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई भी की। आईजी गर्ग ने इस भीषण गर्मी में सरहद पर ड्यूटी कर रहे जवानों को हीट स्ट्रोक से बचाव के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

गौरतलब है कि राजस्थान सीमांत के आईजी एमएल गर्ग ने जैसलमेर सेक्टर साउथ, डाबला के तहत आने वाली एवं भारत-पाकिस्तान सीमा के सुरक्षा में तैनात सभी वाहिनियों के सीमा क्षेत्र का दौरा किया।

सीमा सुरक्षा बल राजस्थान, जोधपुर के महानिरीक्षक एमएल गर्ग ने जैसलमेर साउथ सेक्टर और वाहिनियों के सक्रिय व प्रशासनिक कार्यवाहियों की जानकारी ली। डीआइजी सेक्टर साउथ ने यहां की चुनौतियों से अवगत कराते हुए ब्रीफिंग के माध्यम से को बॉर्डर पर होने वाले विभिन्न ऑपरेशनल गतिविधियों और बॉर्डर के विभिन्न पहलुओं एवं उसके डोमिनेशन के संदर्भ में जानकारी दी।

इस दौरान डीआईजी विक्रम कुंवर और डीआईजी फ्रंटियर राजस्थान विदुर भारद्वाज और अन्य सभी वाहिनियों के कमांडेंट मौजूद थे। महानिरीक्षक गर्ग ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात जवानों तथा महिला प्रहरियों से बातचीत की और हौसला अफजाई की। उन्होंने मुस्तैदी से ड्यूटी निर्वहन करने के बारे में प्रेरित किया, साथ ही भीषण गर्मी को देखते हुए जवानों को हीट स्ट्रोक से बचाव के लिए निर्देश दिए। उन्होंने बॉर्डर डोमिनेशन को और मजबूत करने के लिए किए जा रहे उपायों और जवानो के कल्याण के लिए उठाए जा रहे विभिन्न प्रयासों की सराहना की।

(Udaipur Kiran) / चन्द्रशेखर

Most Popular

To Top