RAJASTHAN

कारगिल विजय दिवस पर भााजयुमाे ने निकाला मशााल जुलूस

कारगिल विजय दिवस पर भााजयुमाे ने निकाला मशााल जुलूस, वीर शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी

जैसलमेर, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । शहर में को भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा कारगिल विजय दिवस पर एक मशाल जुलूस का आयोजन किया गया। इस मशाल जुलूस का शुभारंभ सोनार दुर्ग की अखे प्रोल से किया गया। यह मशाल जुलूस शहर के मुख्य बाजार से होते हुए शहीद पूनम सिंह स्टेडियम पर समाप्त हुआ। मशाल जुलूस समाप्त होने पर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय एवं शहीदों की जय के नारे लगाए। शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में शहीद पूनम सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर वहां मशाल जलाई गई। इसके साथ ही कारगिल के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी गई।

गौरतलब है कि 26 जुलाई को पूरे देश में कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है। कारगिल विजय दिवस के मौके पर रिटायर्ड सैनिकों के सम्मान से लेकर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। गुरुवार को जैसलमेर शहर में भाजपा युवा मोर्चा ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर एक मशाल जुलूस का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ता और लोगों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान भाजयुमो जिलाध्यक्ष उदय सिंह भाटी ने कहा कि जब इरादे नेक हो तो मंजिल मिल ही जाती है। कारगिल युद्ध पड़ोसी देश पाकिस्तान की नापाक सोच का परिणाम था। जिस पर भारत के कुशल नेतृत्व की नेक नीति एवं हमारी सेना का शौर्य भारी पड़ा। भारत ने युद्ध में सफलता हासिल की। हम आज उसी दिन को कारगिल दिवस के रूप में मना रहे है और मशाल जुलूस निकालकर शहीदों को याद करके श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / चन्द्रशेखर

Most Popular

To Top