Haryana

हरियाणा की खेल नीति पूरे देश में सबसे बेहतर: मूलचंद शर्मा

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री खेल महाकुंभ के शुभारंभ अवसर पर खिलाडिय़ों के साथ

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुम्भ का किया शुभारंभ

फरीदाबाद, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य, श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि पूरे देश में हरियाणा की खेल नीति सबसे बेहतर होने के कारण ही राज्य के खिलाड़ी देश-विदेशों में सबसे ज्यादा मेडल लाकर प्रदेश व देश का नाम रोशन करते हैं।

श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा शुक्रवार को सेक्टर 12 स्थित स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के शुभारंभ करने के बाद संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों का फरीदाबादवासियों की तरफ से तहे दिल से स्वागत करता हूं। हरियाणा खिलाडिय़ों की खान है। देश-विदेश में जितने भी ओलंपिक, एशियन, वर्ल्ड कप के खेल आयोजित होते हैं, उनमें हरियाणा के खिलाडिय़ों का प्रदर्शन सबसे बेहतर होता है। इसका श्रेय हरियाणा सरकार की बेहतरीन खेल नीति को जाता है।

उन्हाेंने कहा कि उनके आगे बढ़ाने की संभावना हमेशा बनी रहती है। खिलाड़ी खेल में कभी हारता नहीं है बल्कि उस नाकामी से उसे सीखने का मौका मिलता है।

इससे पहले जिला कार्यकारी खेल अधिकारी आशा रानी ने मुख्य अतिथि मंत्री मूलचंद शर्मा का कार्यक्रम में पहुंचने पर स्वागत किया। गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी-5 की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत पर शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर किया गया। साथ ही गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी-3 की छात्राओं ने मैं सूं हरियाणे की छोरी गीत पर बेहतरीन नृत्य प्रस्तुत किया गया। जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय के कर्मचारी धरमवीर सिंह ने मंच संचालन करते हुए सभी खिलाडिय़ों को नशे दूर रहने एवं अन्य लोगों को भी नशे के खिलाफ जागरूक करने की शपथ भी दिलाई गयी।

कार्यक्रम के अंत में इस जिला स्तरीय खेल महाकुम्भ की नोडल अधिकारी एवं एसडीएम फरीदाबाद शिखा आंतिल ने मुख्य अतिथि को स्पोर्ट्स विभाग की ओर से प्राप्त किट देकर सम्मानित किया एवं कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए उनका आभार प्रकट किया। इस अवसर पर पलवल जिला के खेल अधिकारी अनिल, ताईकवांडो कोच पूजा, शूटिंग कोच भीम अवार्डी मीना, उप अधीक्षक चेतन गांधी, फुटबॉल कोच कुलदीप सहित खेल विभाग व शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी तथा कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top