Uttrakhand

मुख्यमंत्री धामी की शहीद परिवारों के लिए बड़ी घोषणा, 50 लाख तक बढ़ाई सहायता राशि, सरकारी नौकरी में अब देर नहीं हाेगी

मुख्यमंत्री धामी की शहीद परिवारों के लिए बड़ी घोषणा, 50 लाख तक बढ़ाई सहायता राशि, सरकारी नौकरी में अब देर नहीं हाेगी

देहरादून, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । कारगिल विजय दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैनिक आश्रितों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अमर शहीदों के परिजनों को मिलने वाली अनुग्रह अनुदान राशि को 10 लाख से बढ़ाकर 50 लाख किया जाएगा। नियुक्ति के लिए अब देर नहीं होगी। अन्य विभाग में जैसे समूह ग—घ में भी नौकरी मिलेगी। आवेदक दो वर्ष ही नहीं, पांच वर्ष तक कभी भी आवेदन कर सकेंगे।

देहरादून के गांधी पार्क में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि शहीद सैनिकों को अनुदान राशि में कोई मतभेद न हो, इसलिए माता-पिता और पत्नी दोनों को इसमें अधिकार मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सैनिक कल्याण विभाग में कार्यरत संविदा कर्मियों को उपनल कर्मियों के समतुल्य अवकाश दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सैनिकों व सैनिक परिवार के कल्याण के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि अभी तक कलेक्ट्रेट में ही शहीद आश्रित को समायोजित किया जाता था। अब अन्य विभाग विभागों में भी समूह ग और घ के पदों में नौकरी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा करने से अमीर शहीदों के परिजनों को काफी राहत मिल पएगी।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top