Uttrakhand

वीर शहीदों को नमन कर पुष्पांजलि अर्पित की

श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए

हरिद्वार, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । एसएमजेएन पीजी कॉलेज में शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर कॉलेज में निर्मित शौर्य दीवार पर देश के परमवीर चक्र से सम्मानित वीर शहीदों को नमन कर पुष्पांजलि अर्पित की गयी।

इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सुनील बत्रा ने कहा कि भारत संस्कृति, क्षमा और साहस की भूमि है। अदम्य साहस एवं नैतिक बल दुनिया के लिए उल्लेखनीय और प्रेरणादायक है। प्रो. बत्रा ने कहा कि भारतीय सेना अपने देश का गौरव रखने में सदा कामयाब रही है। हमारे सैनिकों ने अनेक लड़ाइयां लड़ी और उनमें जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि कारगिल दिवस भारतीय सेना की बढ़ती सामरिक क्षमता का परिचायक है। आज का दिन सशस्त्र बलों के वीरतापूर्ण प्रयासों और बलिदान को याद करने का दिन है। कारगिल विजय दिवस भारत के शौर्य का प्रतीक है। इस अवसर पर प्रो. बत्रा ने माखनलाल चतुर्वेदी की कविता पुष्प की अभिलाषा भी सुनाई।

अर्थशास्त्र विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. नरेश कुमार गर्ग ने कहा कि कारगिल जैसी विषम भौगोलिक परिस्थितियों में युद्ध लड़ना और जीतना निसन्देह भारतीय सेना की शक्ति का परिचायक है। उन्होंने महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक सेना में अपनी सेवाएं देकर अपने देश की उन्नति का मार्ग प्रशस्त करें। यह दिन उन वीर सपूतों के लिए समर्पित है जिन्होंने अपना आज हमारे कल के लिए बलिदान कर दिया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top