Uttar Pradesh

सीएसए की जमीन पर तने रोहिंग्याओं के आशियाने

सीएसए की जमीन पर तने रोहिंग्याओं के आशियाने

कानपुर, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । कल्याणपुर से बांग्लादेशी महिला की गिरफ्तारी के साथ रोहिंग्याओं की घुसपैठ का मामला भी सुर्खियों में आ गया है। गोविंदनगर से भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने भी जिला व पुलिस प्रशासन से शिकायत की है कि सीएसए की जमीन पर रोहिंग्याओं के आशियाने तन रहे हैं। इनकी आमद से इस इलाके में नशे का धंधा भी पनप रहा है। इसकी जांच कराके तुरंत कार्रवाई की जाए।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई सालों से रोहिंग्या की तलाश में जुटी एलआईयू, आईबी व लोकल पुलिस कुछ दिन की जांच पड़ताल के बाद शांत बैठ जाती है, लेकिन एक बार फिर देश की सुरक्षा से जुड़े इस मुद्दे को लेकर सुरक्षा एजेंसिया सतर्क हो गयी है। कानपुर पुलिस भी एक्टिव हुई है। कानपुर के आउटर एरिया से लेकर शहर के बीचों-बीच रोहिंग्या मुसलमानों ने बड़े स्तर पर घुसपैठ कर रखी है, जिसकी जानकारी लोकल खुफिया को भी है। समय-समय पर कई लोग पकड़े भी गये।

कल्याणपुर में बांग्लादेशी महिलाओं के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा एजेंसिया ने रोहिंग्या को लेकर भी इनपुट पुलिस से साझा किये तो एडीशनल सीपी के निर्देश पर शहर भर की पुलिस अपने अपने क्षेत्र में संदिग्ध व रोहिंग्या घुसपैठियों की पहचान करने में जुट गई है। इस बीच विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने गुरुवार को बताया कि वह चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के बोर्ड मेंबर भी हैं। इस नाते बोर्ड की बैठक में शामिल हुए। बैठक में ही उन्हें सीएसए की जमीन पर रोहिंग्याओं के बसे होने की जानकारी मिली। उन्हें पता चला कि सीएसए की जमीन पर व जीटी रोड से लगे हुए काफी बड़े भूभाग पर रोहिंग्या आकर बस गए हैं, जिन्होंने प्लास्टिक की मोमिया लगाकर अपने घर बना लिए हैं। कुछ ने छप्पर आदि डालकर निवास बना लिया है। यह भी जानकारी आई कि वहां पर सूखे नशे का कारोबार हो रहा है तथा आसपास के क्षेत्र में क्राइम भी बढ़ रहा है। विधायक ने सारे घटनाक्रम से कानपुर के जिलाधिकारी को जिले की विकास बैठक में सार्वजनिक रूप से अवगत कराया, जिस पर उन्होंने अविलंब कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद पुलिस कमिश्नर की कैंप कार्यालय में हुई जिले की कानून व्यवस्था की बैठक में भी यह मुद्दा उठाया तो पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी निर्देश दिया कि इस मामले में तुरंत कार्रवाई करें।

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह / राजेश

Most Popular

To Top