CRIME

किशोरी को अगवा कर धर्म परिवर्तित कराकर निकाह करने के आरोप में तीन पर केस दर्ज

किशोरी को अगवा कर धर्म बदलवाकर निकाह कराने के आरोप में केस दर्ज, तीन पर केस दर्ज

मुरादाबाद, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । महानगर के थाना मझोला क्षेत्र निवासी महिला ने गुरुवार को थाना पुलिस को दी तहरीर में महानगर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के रेलवे हरथला कॉलोनी निवासी दूसरे धर्म के युवक पर अपने भाई व मित्र के साथ उसकी 16 वर्षीय बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया।

शिकायतकर्ता का कहना है कि आरोपित ने उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसे जबरदस्ती निकाह भी कर लिया। महिला ने बेटी की बरामदगी और आरोपितों की गिरफ्तारी की गुहार लगाई है। सीओ सिविल लाइन ने बताया कि मामले में गुरुवार को आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

किशोरी की मां ने मझोला थाने में बताया कि उसकी बेटी कक्षा नौ में पढ़ती है। 21 जुलाई को वह घर से गायब हो गई। काफी तलाश के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा। तीन दिन बाद उसे पता चला कि रेलवे हरथला कॉलोनी निवासी मोहम्मद राजा बाबू अपने भाई मेहरबान अली और शमशेर अली की मदद से उसकी बेटी को अगवा कर ले गया है।

महिला ने बताया कि वह आरोपितों के घर बेटी के बारे में पूछने गई तो आरोपित राजा बाबू ने उसे धमकी देने लगे कि अगर केस दर्ज कराया, तुम्हारे बेटे की हत्या कर देंगे। उसने कहा कि मैंने किशोरी का धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह करा लिया है। अब उसकी तलाश बंद कर दो।

इस मामले में क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अर्पित कपूर ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर आरोपित युवकों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है, साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित कर दी है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद कर लिया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल / डॉ. जितेन्‍द्र पाण्डेय / राजेश

Most Popular

To Top