Jammu & Kashmir

बुआ बाबा समिति के सदस्यों ने उपराज्यपाल से मुलाकात की

बुआ बाबा समिति के सदस्यों ने उपराज्यपाल से मुलाकात की

जम्मू, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । बाबा तालाब से बुआ बाबा समिति के सदस्यों ने राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। बैठक के दौरान समिति के प्रमुख डॉ. निर्मल सिंह ने उपराज्यपाल को बाबा जित्तो और बुआ कौड़ी की तस्वीर भेंट की। उनकी चर्चा का मुख्य विषय बाबा तालाब के विकास और रखरखाव पर था जो बाबा जित्तो और बुआ कौड़ी से जुड़ा एक पूजनीय स्थल है।

डॉ. निर्मल सिंह ने कई चिंताओं को उजागर किया विशेष रूप से बाबा जित्तो के अमृत सरोवर में बेहतर सफाई और सुरक्षा उपायों की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने खेद व्यक्त किया कि हाल ही में उपेक्षा के कारण दुखद घटनाएं हुई हैं जिसमें पिछले महीने तालाब में एक बच्चे की डूबकर मौत भी शामिल है। भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उन्होंने उपराज्यपाल से अमृत सरोवर के चारों ओर सुरक्षात्मक ग्रिल लगाने पर विचार करने का आग्रह किया।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने समिति की चिंताओं को ध्यान से सुना और उन्हें इन मुद्दों को हल करने की अपनी प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया। उन्होंने बाबा तालाब के विकास और संवर्द्धन की दिशा में प्रयास करने का संकल्प लिया तथा समुदाय के लिए इसके सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व को स्वीकार किया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top