West Bengal

अचानक खुल गया बस का चक्का, बाल-बाल बचे यात्री

अचानक खुल गया बस का चक्का,  यात्रियों की जान बचाकर हीरो बना बस चालक

हुगली, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । हुगली के चंडीतला कालाचारा इलाके में गुरुवार को आरामबाग से धर्मतला की ओर जा रही दक्षिणबंग परिवहन निगम की एक बस का चक्का खुल गया लेकिन बस चालक की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दक्षिणबंग परिवहन निगम की एक बस आरामबाग डिपो से धर्मतला की ओर जा रही थी। बस यात्रियों से भरी हुई थी। हुगली के चंडीतला के कालाचारा इलाके में अहल्या बाय रोड पहुंचने पर बस का अगला दाहिना पहिया निकल गया और वह सड़क के किनारे एक तालाब में गिर गया। पहिये उतरते ही स्वाभाविक रूप से बस डगमगाने लगी। ऐसे में ड्राइवर ने बस को कुछ दूर ले जाकर रोक दिया। घटना में किसी को चोट नहीं आई।

बस ड्राइवर शेख शहाबुद्दीन ने कहा कि आरामबाग से बस निकलने के बाद सोदपुर के पास पहियों से आवाज आ रही थी। वह शोर शियाखला में भी सुनाई दिया। बस को रोका गया और सब कुछ देखने के बाद फिर से बस को आगे बढ़ाया गया। बस की स्पीड 40 से 45 किमी प्रति घंटा थी। इसी दौरान बस का अगला पहिया निकल गया। खतरे को भांपते हुए मैंने ब्रेक मारा। बस के पलटने की आशंका थी। यात्रियों के बारे में सोचते हुए मैं कुछ दूर तक बिना एक पहिये के ही बस ले गया। फिर बस धीमी करके रोक दिया। ऐसी दुर्घटनाएं रखरखाव की कमी के कारण होती हैं।

(Udaipur Kiran) / धनंजय पाण्डेय / गंगा

Most Popular

To Top